comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Volvo की इस कार ने देश से समेटा अपना बोरिया-बिस्तर, ऑडी और बीएमडब्लू भी हो जाती थीं फेल, जानें डिटेल्स

Published Date:

Volvo India कि कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी के साथ ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कंपनी ने अपनी इस कार को देश में बंद कर दिया है. इसके साथ ही इस कार में आपको बेहद ही धाकड़ फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Volvo ने अपनी धांसू कार S60 को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया था. और अब इस कार को देश में हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है.

Volvo S60 Price

आपको बता दें कि वोल्वो ऑटो इंडिया ने जनवरी 2021 में S60 लग्जरी सेडान के नए मॉडल को लॉन्च किया था. कार कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत कंपनी ने करीब 27 लाख लाख रुपए रखी गई है. साथ ही इस कार के टॉप मॉडल के लिए आपको करीब 34 लाख रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं. 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन से चलने वाली ये कार Mercedes Benz C Class, BMW 3 Series, Jaguar XI और Audi A 4 को टक्कर देती थी.

Volvo s60

इस वजह से हुई बंद

अब आपको बता दें कि Volvo S60 और V60 की बिक्री 2021 की तुलना में 2022 में 51 प्रतिशत कम हुई है. कंपनी की कुल वैश्विक बिक्री में भी पिछले साल की तुलना में आठ प्रतिशत की गिरावट आई है. भारतीय बाजार में एसयूवी और ईवी की बढ़ती मांग के साथ खराब बिक्री ने वोल्वो को अपने पोर्टफोलियो का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए मजबूर किया हो सकता है. इसीलिए कंपनी ने अपनी इस धांसू कार का सफर देश में खत्म कर दिया है. हालांकि कंपनी ने इसकी जगह ईएक्स 90 को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Volvo की ये धांसू इलेक्ट्रिक कार Audi Q8 को देगी पटकनी, जबरदस्त फीचर्स के साथ है शानदार रेंज

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...