भारत में जल्द लॉन्च हो रही है Yamaha XSR 155 जानिए कीमत और फीचर्स

Yamaha XSR 155 Price in india
Image credit: yamaha

Yamaha की XSR सीरीज की रेट्रो क्लासिक बाइक अपने खास डिजाइन और मॉडर्न पावरफुल इंजन के लिए जानी जाती है. Yamaha ने XSR सीरीज का विस्तार करते हुए अपनी नई बाइक Yamaha XSR 155 को लॉन्च कर दिया है फिलहाल इस बाइक को थाइलैंड में लॉन्च किया है और उम्मीद है कि जल्द ही इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि Yamaha XSR 155 बाइक यामाहा के R15 V3 प्लैटफॉर्म पर तैयार की गई है. भारत में लो-कैपेसिटी सेगमेंट में बाइक्स की मांग तेजी से बढ रही है और यहाँ बायर्स कॉम्पैक्ट रेट्रो बाइक्स को काफी पसंद करते हैं ऐसे में Yamaha इस बाइक को जल्द से जल्द भारत में लॉन्च करना चाहेगी.

डिजाइन की बात करें तो ये बाइक शानदार क्लासिक रेट्रो डिजाइन के साथ आती है जो इस बाइक को आर्कषक लुक देता है. कंपनी ऐसा डिजाइन पहले MT-15 स्ट्रीट फाइटर में दे चुकी है और अब Yamaha ने XSR 155 में भी रेट्रो क्लासिक डिजाइन दिया है. वैसे Yamaha XSR 155 में काफी फीचर्स MT-15 जैसे ही है. जैसे- इन्वर्टेड टेलिस्कोपिक फ्रंट फोकर्स, चेसिस, इंजन और रियर मोनोशॉक जैसी चीजें MT-15 जैसी ही दी गई है. साथ ही Yamaha XSR 155 में गोल LED हैडलैंप्स और डुअल टोन फ्यूल टैंक दिया गया है.

Yamaha XSR 155 में 115cc का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो 19bhp की पावर और 14.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. XSR 155 के बाकि इक्विपमेंट की बात करें तो इस बाइक में डुअल चैनल ABS, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, LED हेडलैंप्स, अलॉय व्हील्स और स्लिपर कलच जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

कीमत की बात करें तो Yamaha XSR 155 की थाइलैंड में कीमत 91,500 बाट ( लगभग 2.1 लाख रूपये ) रखी गई है लेकिन उम्मीद है कि भारत में इसे कम कीमत में लॉन्च किया जाएगा. भारत में लॉन्च करने पर कंपनी इसके फीचर्स में भी कटौती कर सकती है. लेकिन उम्मीद है कि भारत में Yamaha XSR 155 को 1.5 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है.

यह भी पढें: Bajaj Pulsar 125: शानदार फीचर्स से लैस है ये बाइक, जानिए कीमत और माइलेज