comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

7th Pay Commission Update: इस राज्य के कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, सराकर ने किया महंगाई भत्ते में इजाफा

Published Date:

7th Pay Commission Update: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अगला साल बढ़िया रहने वाला है. छप्परफाड़ के खुशियां उनकी झोली में आने वाली हैं. बता दें कि सरकार महंगाई भत्ते को 6 फीसदी बढ़ा दिया है. सरकार के इस फैसले से 80 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को इसका सीधा फायदा मिलेगा.

किन कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी?

केंद्र सरकार के बाद राज्य सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा कर दिया है. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी की है. इस बार राज्य सरकार ने इन कर्मचारियों के डीए में 6 फीसदी का इजाफा करने को मंजूरी दी है. 

34 फीसदी हो सकता है डीए

राज्य सरकार की ओर से किए गए इस इजाफे के बाद में कर्मचारियों को 34 फीसदी डीए मिलेगा. इससे कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा होगा. 

पड़ेगा इतना बोझ (7th Pay Commission Update)

MSRTC के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक शेखर चन्ने ने जानकारी देते हुए बताया है कि मौजूदा समय में कर्मचारियों को 28 फीसदी की दर से डीए मिल रहा है, जिसको बढ़ाकर 34 फीसदी किया जाएगा. सैलरी में होने वाली इस बढ़ोतरी से राज्य सरकार पर प्रति माह 15 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ेगा. 

7th pay commission update
credit- Pixa

4 महीने से कर्मचारी कर रहे थे इंतजार

पिछले 4 महीने से कर्मचारी अपनी सैलरी बढ़ने का इंतजार कर रहे थे जिस पर अब फैसला ले लिया गया है. इसके अलावा मांग की जा रही है कि कर्मचारियों को डीए का एरियर भी मिलना चाहिए. बार्गे ने कहा कि एमएसआरटीसी के कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ता बकाया मिलना चाहिए. राज्य सरकार की ओर से लंबे समय से पेमेंट नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission Update- कर्मचारियों की सैलरी में 96 हजार का इज़ाफा, केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...