Air India ने दिखाया बड़ा दिल, यात्रियों को दिया यह तोहफा

Air India Plane
Source- Pixabay

भारत का सबसे बड़ा और भरोसेमंद एयर इंडिया ग्रूप ने अपने यात्रियों के लिए ऐसी खुशखबरी सुनाई हैं, जिससे यात्रियों को बेहद ख़ुशी होगी। सरकारी से प्राइवेट हो रहे एअर इंडिया ग्रूप ने कोरोना के इस संकट में हवाई यात्रियों को बड़ी राहत दी हैं। एअर इंडिया ने भारत में बढ़ते कोरोना के मामलों के कारण अनिश्चितताओं के मद्देनजर सभी घरेलू उड़ानों के लिए तारीख या उड़ान संख्या में एक बार मुफ्त में बदलाव करने की सुविधा दी हैं।

एअर इंडिया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी हैं, कि अब एअर इंडिया के यात्री कोरोना की वजह से अपनी यात्रा को बदल सकते हैं। एयरलाइन की इस नई सुविधा से यात्रियों को अब नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा। एक ट्वीट में एअर इंडिया ने कहा कि घरेलू यात्री 31 मार्च, 2022 को या उससे पहले कंफर्म्ड ट्रैवल के साथ तारीख या उड़ान संख्या में बदलाव कर सकते हैं।

Air India ने अपने आधिकारिक ट्वीट में यह जानकारी देते हुए कहा, कि कोविड मामलों में बढ़ोतरी के कारण हाल ही में हुई अनिश्चितताओं को ध्यान में रखते हुए एअर इंडिया अगली 31 मार्च को या उससे पहले कंनफर्म ट्रैवल के साथ सभी घरेलू टिकटों (098) के लिए तारीख या उड़ान संख्या में बदलाव के लिए ‘𝐎𝐍𝐄 𝐅𝐑𝐄𝐄 𝐂𝐇𝐀𝐍𝐆𝐄’ पेशकश कर रही हैं।केंद्र सरकार ने शुक्रवार को देश में 11 जनवरी से अगले आदेश तक सभी अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए सात दिन के लिए होम क्वारंटाइन अनिवार्य की भी घोषणा की थी।

Delhi Airport
Source- Pixabay

आपको बता देते हैं कि कोविड के मामलों में भारी बढ़ोतरी के साथ एयरलाइन उद्योग पहले से ज़्यादा दबाव में आ गया हैं। बाजार में हिस्सेदारी के मामले में भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने कहा कि वह कोरोना की महामारी चल रही लहर के कारण अपनी क्षमता में 20 फीसदी कटौती करेगा। नए आदेश के मुताबिक़ यात्रा शुरू करने से कम से कम 72 घंटे पहले फ्लाइट रद्द की जाएगी और ग्राहकों को अगली फ्लाइट में शिफ्ट किया जाएगा।

प्लान बी के तहत उनकी यात्रा में भी बदलाव किया जा सकेगा जो प्लान बी के बारे में इंडिगो की वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी। लो कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट ने भी 31 जनवरी तक चेंज फीस माफ की हैं। कोरोना के चलते जो यात्री अपने सफर का प्लान बदल रहे हैं, वे 31 जनवरी तक किसी दूसरी फ्लाइट में किसी अन्य तारीख की टिकट ले सकते हैं। मनपसंद सीट लेने के लिए यात्रियों को चार्ज में 25 फीसदी तक छूट तक देगी।

 यह भी पढ़े: RBI के नए नियम में क्रेडिट स्कोर खराब तो आपको होगा इस चीज का नुकसान

यह भी देखें: