comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसBusiness Idea: गृहणी महिलाएं घर से चालू करें ये कमाई वाले काम, निकल आएगा सबका खर्चा!

Business Idea: गृहणी महिलाएं घर से चालू करें ये कमाई वाले काम, निकल आएगा सबका खर्चा!

Published Date:

Business Idea: महंगाई के इस दौर में अब एक आदमी के कमाने से घर का खर्चा निकलना भी मुश्किल हो जाता है इसलिए अगर आपके हसबैंड नौकरी करते हैं और गृहणी महिलाएं अपना कुछ काम करना चाहती हैं तो उनके हम कई बार बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जो कि वह बिना बाहर जाए अपने घर से ही शुरू कर सकती हैं. साथ ही इन बिजनेस में आपका पूरे घर का खर्चा तक निकल जाएगा. अब आप सोच रहे हैं वो कैसे चो चलिए जानते हैं बिजनेस प्लान के बारे में…

1. Boutique and Tailoring (सिलाई और कढ़ाई)

फैशन के इस दौर में लोग तरह-तरह के डिजाइदार कपड़े सिलवाने के लिए हमेशा तैयार ही रहते हैं. इसलिए अगर इस काम में रुचि है तो ये बिजनेस गृहणी महिलाओं के लिए सबसे बेस्ट रहेगा क्योंकि उन्हें फैशन की अच्छी समझ होती है. इसे शुरू करने के लिए आपको बस एक सिलाई मशीन लानी होगी और कुछ जरूरी सामान जिसमें 50 हजार तक का खर्चा आ जाएगा, जो कि पहले महीने में ही निकल आएगा.

2. Tiffin services (टिफिन सर्विस)

वहीं दूसरा बिजनेस टिफिन सर्विस का है. आज के समय ज्यादातर लोग बाहर या फिर अकेले रहते हैं, जिसके कारण अच्छा खाना खाने के लिए वह भटकते रहते हैं. इसलिए गृहणी महिलाएं 10,000 की लागत से यह बिजनेस शुरू कर सकती हैं. बस इसमें आपको केवल अपने खाने का स्वाद अच्छा रखना होगा.

3. Event planning (कार्यक्रम की योजना बनाना)

वहीं कई सारी महिलाएं घर का अच्छा मैनेजमेंट करती हैं इस हिसाब से अगर आप इवेंट प्लानर भी बन सकती है. इसके लिए लोगों को बहुत अच्छा खासा पैसा मिलता है. हालांकि इसके लिए आपको शुरुआत में बहुत भागदौड़ भी करनी पड़ेगी. इसे शुरू करने के लिए आप कैटरर्स, फोटोग्राफर्स, डीजे और डेकोरेटर्स के साथ नेटवर्किंग और सहयोग लेना होगा जो कि आपको अच्छी खासी कमाई करवाएंगे.

4. Salon at home (सैलून का काम)

वहीं अगर किसी महिला की रुचि सैलून में है तो वह अपने घर से या फिर कस्टमर के घर जाकर भी काम कर सकता है. इसलिए यह आपके लिए एक स्टार्टअप होगा जिससे आप घंटों के हिसाब से मोटा पैसा कमा सकते हैं. बस इसके लिए आपको एक थोड़े बहुत प्रोडक्ट्स की जरूरत होती है.

ये भी पढ़ें: घर के किचन से स्टार्ट करो केक का बिजनेस, जानें लागत से लेकर कमाई का A to Z हिसाब

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...