comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Business Idea: सर्दी के मौसम में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कमाई होगी लाखों मे

Published Date:

Business Idea: अगर आप भी हर महीने 40,000 से 1,00,000 या इससे ज्यादा की कमाई करना चाहते हैं तो इस बार जाड़ों में हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं. इस समय कपड़ों को लेकर सभी में काफी क्रेज है तो ऐसे में आप ट्रैक सूट के बिजनेस में अच्छा मुनाफा बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि कैसे इस बिजनेस के जरिए आप अपनी इनकम को बढ़ा सकते हैं. 

किस फैब्रिक का होता है इस्तेमाल?

आजकल जिम हो या फिर वॉक सभी के लिए ट्रैक सूट का ट्रेंड काफी चल रहा है. खिलाड़ियों के अलावा आम जनता भी इसका काफी इस्तेमाल कर रही है. Tracksuit के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए इसमें कमाई का मौका बनता है. यह कॉटन, नायलॉन, पॉलीवस्र सिंथेटिक फैब्रिक से बनाया जाता है. 

10 लाख तक का मिलेगा लोन

खास बात यह है कि इस बिजनेस को करने के लिए आप सरकार से लोन की सुविधा भी ले सकते हैं. केंद्र सरकार प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (PM Mudra Yojana) के तहत आपको यह सुविधा देती है. इस स्कीम के तहत सरकार आपको 10 लाख रुपये तक के लोन की सुविधा देती है. 

Business Idea
Image credit:- thevocalnewshindi

कितना करना होगा निवेश?

खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रैक सूट के बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको करीब 8 से 9  लाख रुपये का निवेश करना होगा. इसके अलावा इक्विपमेंट की बात करें तो इस पर भी करीब 5 लाख रुपये का खर्च आएगा. वहीं, वर्किंग रिपोर्ट पर भी करीब 4 लाख रुपये लगेंगे. 

इस Business Idea से कितनी होगी कमाई?

इसमें कमाई की बात की जाए तो आप एक साल में करीब 48,000 ट्रैक सूट की मैन्युफैक्चरिंग कर सकते हैं. अगर आप इसका 100 फीसदी प्रोडक्शन करते हैं और एक यूनिट की वैल्यू करीब 106 रुपये रखते हैं तो कुल 56,00,000 रुपये की सेल्स होगी. इसमें से आप अपने सभी खर्चे और प्रोडक्शन कॉस्ट निकाल कर अपना प्रॉफिट देख सकते हैं. 

यह भी पढ़े: परिवार के सदस्य की मौत के बाद उसके PAN Card और Aadhaar Card का क्‍या करना चाहिए? जानिए नियम

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...