DDA Housing Scheme: डीडीए दे रहा है दिल्ली में घर खरीदने का सुनहरा मौका, जानें नियम व शर्तें और तुरंत कर दें अप्लाई

flats pics
Image Credit: Pixabay

DDA Housing Scheme: कौन नहीं चाहेगा कि उसका देश की राजधानी दिल्ली में अपना घर है चाहें वो छोटा ही क्यों ना हो. लेकिन महंगा शहर होने के कारण हर कोई दिल्ली में अपना घर (Home) होने का सपना साकार नहीं कर पाता.आज हम आपको बताते हैं कि आप किस तरह दिल्ली में अपना घर खरीद सकते हैं. आपको बता दें कि अगर आपकी आय सालाना 10 लाख की है तो आप दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के ईडब्ल्यूएस फ्लैट ले सकेंगे. EWS फ्लैट की खरीद के लिए तीन लाख रुपये तक की आय का पैमाना अबसे लागू नहीं होगा.

जानकारी के अनुसार अभी तक ईडब्ल्यूएस के तहत आवंटन की मांग करने वाले आवेदकों को दो दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता होती थी. इससे यह प्रमाण देना होता था कि आवेदन देने वाले की सालाना इनकम 3 लाख रुपए से कम है. इसके साथ ही आवेदनकर्ता यह जानकारी देते थे कि उनकी पारिवारिक इनकम 10 लाख रुपये से कम है. इससे लोगों को प्रमाण पत्र प्राप्त करने में काफी कठिनाई होती थी.

Home
source: pexels

इन लोगों को होगा फायदा

ऐसे लोग जो आईटीआर के दायरे में नहीं आते थे, उनके लिए फॉर्म 16 लेकर अपनी आय को दिखाना काफी मुश्किल भरा काम होता था. लोगों की व्यक्तिगत आय को प्रमाणित करने वाले और दूसरे कोई उपाय भी नहीं होते थे. इसलिए अब ईडब्ल्यूएस फ्लैट 10 लाख रुपये से कम वार्षिक पारिवारिक आय के आधार पर आसानी से मिल जाएंगे. उम्मीद करते हैं कि ये जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आप इसे जरूर शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Loan : क्या आपको पता है कि कितनी सैलरी पर मिलता है लोन और क्या होती हैं शर्तें, जानें पूरी डिटेल