Highest Interest: क्या आपको भी चाहिए मोटा ब्याज? ये 5 प्राइवेट बैंक दे रहे सबसे ज्यादा रिटर्न

Highest Interest
Image Credits: Pixabay

Highest Interest: आज के समय में हर कोई फिक्स डिपोजिट (FD) या सेविंग अकाउंट में अपना पैसा निवेश कर देता है लेकिन सरकारी और प्राइवेट बैंक में ब्याज की बात करें तो काफी अंतर है. वहीं सरकारी बैंक जहां 5 प्रतिशत का सलाना ब्याज देती हैं तो प्राइवेट बैंक 6.75 प्रतिशत तक का ब्याज देती हैं. आपको बता दें कि सेविंग अकाउंट (Saving Account) में अगर आप अपना पैसा रखते हैं तो इस पर आपको प्राइवेट सबसे ज्यादा ब्याज दे रही हैं. आइए बताते हैं कि कौन सी बैंक में कितना है रिटर्न…

ये बैंक दे रहीं आपको सबसे ज्यादा ब्याज

सबसे पहले बात करते हैं कि इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) की. ये बैंक अपने ग्राहकों को सेविंग अकाउंट (Saving Account) पर 5 फीसद तक का ब्याज दर दे रही है. वहीं औसत मासिक शेष राशि 1,500 रुपये से 10,000 रुपये तक का है. बैंक रुपये और समय के हिसाब से आपको देगी.

यस बैंक (Yes Bank) की बात करें तो इसके बचत खाते में अगर आप अपना रुपया रखते हैं तो इसके लिए आपको 5.25 फीसद तक ब्याज दर मिलेगा. हालांकि इसके लिए आपको मंथली एवरेज बैलेंस 10,000 रुपये से 25,000 रुपये का होना चाहिए.

वहीं आरबीएल बैंक (RBL Bank) के बचत खाते में अगर आप अपना पैसा रखते हैं तो इस पर आपको 6 फीसद तक का ब्याज मिल जाएगा. इसमें एवरेज मंथली बैलेंस 2,500 रुपये से 5,000 रुपये तक के रखने होंगे. समय के हिसाब से लोगों को रुपये मिलेंगे.

बंधन बैंक (Bandhan Bank) की बात करें तो यह बैंक ग्राहकों को बचत खाते पर 6 फीसद तक का ब्याज दे रही है. इसके लिए जरूरी मासिक औसत शेष राशि 5,000 रुपये तक है. यह बैंक भी अपने ग्राहकों को मोटा रिटर्न दे रही है.

डीसीबी बैंक (DCB Bank) अपने ग्राहकों को बचत खातों पर 6.75 फीसद तक का ब्याज दे रही है. यह बैंक अब तक सबसे ज्यादा ब्याज अपने ग्राहकों को दे रही है. इसमें मासिक शेष राशि 2,500 रुपये से 5,000 रुपये होना जरूरी है. हालांकि ज्यादा जानकारी के लिए आप बैंक से संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: आज सोने और चांदी के भाव में नहीं हुआ बदलाव, जानें 10 ग्राम का दाम