comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसBusiness Idea: छोटे से कमरे में चला सकते हैं ये बिजनेस! 70,000 लगाकर 50% का सीधा मुनाफा पाओ

Business Idea: छोटे से कमरे में चला सकते हैं ये बिजनेस! 70,000 लगाकर 50% का सीधा मुनाफा पाओ

Published Date:

Business Idea: नौकरी की कमी के कारण लोग अब अपने काम की तरफ ज्यादा फोकस कर रहे हैं, क्योंकि सबसे पहले तो वह अपनी मर्जी के मालिक खुद हैं. दूसरा मेहनत के हिसाब से कमाई भी जबरदस्त होती है जो कि जीवनभर के लिए रहती है. वहीं आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस प्लान लेकर आए हैं, जिसे आप एक छोटे से कमरे से भी शुरू कर सकते हैं. साथ ही इस बिजनेस के कोई खास लागत भी नहीं आएगी तो चलिए जानते हैं इस काम के बारे में…

दरअसल, हम आपसे जिस बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं वो है टी-शर्ट प्रिंटिग करने का (T-shirt Printing Business). इस काम को शुरु करने के लिए आपको केवल 60 से 70 हजार रुपये तक का निवेश करना होगा. जिसमें टी-शर्ट प्रिंटिंग की मशीन खरीदनी होगी, जिसकी कीमत करीब 50 हजार रुपये तक है. इसके अलावा प्रिंटिंग के लिए ली जाने वाली सामान्‍य क्‍वालिटी की एक व्‍हाइट टी-शर्ट की कीमत लगभग 120 रुपये है वो लेनी होगी.

ज़रूर पढ़े : व्यपार और प्यार में कैसा है आपका वास्तु, डेली अपडेट्स !

लेनी होंगी ये सारी चीजें

फिर आपको टी-शर्ट प्रिंटिंग के लिए प्रिंटर, हीट प्रेस, कंप्‍यूटर, कागज व रॉ-मटीरियल्‍स के रूप में टी-शर्ट जरूरी चीजों की जरूरत होगी. सबसे सस्‍ती मशीन मैनुअल होती है, जिससे 1 मिनट में एक टी-शर्ट तैयार की जा सकती है. अगर आपको प्रिंटिंग की क्वालिटी अच्छी चाहिए, तो आपको इसके लिए 20 से 30 रुपये खर्च करने होंगे.

आप उसे कम से कम 200 से 250 रुपया तक बेच सकते हैं. अगर आप इसे सीधे सेल करते हैं तो एक टी-शर्ट पर आपको कम से कम 50 फीसदी तक लाभ होगा. आप खुद प्रिंटेड टी-शर्ट की बिक्री ऑनलाइन कर सकते हैं. इसमें खर्च भी कम आता है. इस बिजनेस से आप हर महीने 30 से 40 हजार रुपए आराम से कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: क्यों पड़े हो चक्कर में! घर से शुरू करें हींग का बिजनेस, जानें कैसे होगा स्टार्ट

मिस न करें : ज़िन्दगी जीने और स्वस्थ रहने के सटीक उपाय

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...