इलाज के लिए नहीं हैं पैसे तो चिंता न करें, बैंक दे रही 5 लाख तक का Covid Personal Loan

मां लक्ष्मी
Image Credits: Unsplash

कोविड से जूझ रहे लोगों को बैंकों ने पांच लाख रुपये तक का लोन देने का बड़ा फैसला लिया है. इस लोन का नाम भी ‘कोविड पर्सनल लोन’ (Covid Personal Loan) रखा गया है. क्योंकि यह रुपया सिर्फ उन लोगों को ही दिया जाएगा जिन्हें कोरोना के इलाज में रुपयों की आवश्यकता है. हालांकि इस लोन को लेने के बाद आपको सालाना 8.5 फीसदी का ब्याज देना होगा. साथ ही इस लोन को चुकाने के लिए आपको पांच साल का समय दिया जाएगा.

मीडिया को संबोधित करते हुए आज यानि रविवार को एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा और इंडियन बैंक एसोसिएशन के चेयरमैन राज किरण राय ने बताया कि कोरोना काल के इस दौर में सभी बैंकों की तरफ से कोविड स्पेशल पर्सनल लोन जारी होगा. देश के सभी बैंकों में इस पर्सनल लोन को लॉन्च करेंगे. उन्होंने बताया कि यह लोन 25 हजार रुपये से 5 लाख रुपए तक का होगा. उन्होंने बताया कि इस लोन को लेने पर व्यक्ति को 8.5 परसेंट का ब्याज सालाना देना होगा.

पब्लिक सेक्टर बैंकों में भी मिलेगा लोन

आपको बता दें कि पब्लिक सेक्टर बैंकों के बोर्ड से कोविड पर्सनल लोन को पहले ही मंजूरी मिल चुकी है. कोरोना के इलाज के लिए आप 25 हजार रुपए से पांच लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं. गौरतलब है कि पब्लिक सेक्टर बैंक इस लोन को इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटीड स्कीम यानी ECLGS स्कीम के तहत लोगों को देंगे.

वहीं कोरोना से देश की अर्थव्यवस्था पर क्या प्रभाव पड़ा है. इसको लेकर एसबीआई चेयरमैन ने कहा कि इस समय कोरोना के बिजनेस और इकोनॉमी पर प्रभाव का सही आकलन करना जल्दबाजी होगी. उन्होंने बताया कि साल 2020 के मुकाबले इस साल बिजनेस पर उतना गंभीर उसर नहीं पड़ा है.

ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के किराए में हुआ इजाफा, जानिए अब कितने देने होंगे रुपये