3 हजार रुपए से भी कम में IRCTC करा रहा है वैष्णो देवी के दर्शन, रहना-खाना भी है शामिल, देखें पूरी जानकारी

IRCTC

IRCTC : ट्रेन का सफर लंबी दूरी की यात्रा के आरामदायक रहता है.ट्रेन के इस आरामदायक सफर को करते हुए अगर आप माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) आपको एक बेहतरीन टूर पैकेज ऑफर कर रहा है. इस टूर पैकेज के द्वारा आप मात्र 2845 रुपये में मां वैष्णो देवी की यात्रा कर सकते हैं. इस पैकेज में आपको ट्रेन का टिकट और होटल में रहने और खाने की पूरी व्यवस्था मिलेगी. आइए विस्तार से जानते हैं कि आखिर इस टूर पैकेज में और क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी.

रहने और खाने की सुविधा

इस टूर पैकेज में आपको आने-जाने के लिए उत्तर संपर्क क्रांति ट्रेन की नॉन एसी स्लीपर क्लास की टिकट मिलेगी. आईआरसीटी गेस्ट हाउस कटरा में आपको 2 दिन और एक रात रहने के लिए एसी कमरा मिलेगा. इसके अलावा आपको खाने में दो ब्रेकफास्ट (गेस्ट हाउस कटरा में) मिलेगा। साथ ही ले आने और ले जाने के लिए शेयरिंग बेसिस पर गाड़ी मिलेगी.

RICTC

कितने दिन की होगी यात्रा

यह यात्रा 3:00 रात और 4 दिन की होगी. आपकी पहले दिन की यात्रा न्यू दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात 8:30 बजे से शुरू होगी. ओवर नाइट का सफर करने के बाद आप दूसरे दिन कटरा पहुंचेंगे, जहां से आप माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा सकते हैं. इसके बाद तीसरे दिन कटरा से शाम 6 बजे आपकी वापसी के लिए ट्रेन होगी. इसके बाद आप ओवरनाइट की यात्रा के बाद आप चौथे दिन सुबह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएंगे.

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे शेयर करें

ये भी पढ़ें : PM Matsya Sampada Yojana: मछली पालन करने के लिए सरकार किसानों को दे रही है 2 लाख की सब्सिडी, तुरंत करें ऐसे अप्लाई