comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसLIC Dhan Sanchay Policy: एलआईसी की इस पॉलिसी में निवेश करें अपना पैसा, मिलेगा 3 लाख से ज्यादा का सम-एश्योर्ड कवर

LIC Dhan Sanchay Policy: एलआईसी की इस पॉलिसी में निवेश करें अपना पैसा, मिलेगा 3 लाख से ज्यादा का सम-एश्योर्ड कवर

Published Date:

LIC Dhan Sanchay Policy: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) की तरफ से एक नया धन संचय सेविंग प्लान (LIC Dhan Sanchay Saving Plan) लॉन्च किया गया है। जो कि देशभर में आज यानी 14 जून 2022 से लागू हो गया है। यह एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, इंडिव्यूजुअल सेविंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है, जो कि सेविंग के साथ ही जीवन बीमा कवर सुविधा मुहैया कराता है।

5 से 15 साल के लिए होगा प्लान

एलआईसी ने कहा कि इस प्लान की मेच्योरिटी की तारीख के बाद भुगतान के दौरान गारंटीड बेनेफिट्स दिए जाएंगे। साथ ही गारंटीड टर्मिनल बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे। एलआईसी का धन संचय प्लान 5 साल से लेकर अधिकतम 15 साल के लिए है। यह प्लान आपको निश्चित इनकम बेनिफिटस देगा। साथ ही इनकम बेनिफिट्स में बढ़ोतरी, सिंगल प्रीमियम लेवल इनकम बेनिफिट्स और सिंगल प्लान की सुविधा मिलेगी। एलआईसी धन संचय प्लान में लोन लेने की भी सुविधा मिलती है। साथ ही अतिरिक्त पैसे देकर आप राइडर्स भी खरीद सकते हैं।

ज़रूर पढ़े : व्यपार और प्यार में कैसा है आपका वास्तु, डेली अपडेट्स !

LIC Dhan Sanchay Policy

LIC ने लॉन्च किए चार प्लान

एलआईसी धन संजय योजना के तहत कुल चार तरह के प्लान पेश किए गए हैं। इसके A और B प्लान के तहत 3,30,000 रुपये का सम एश्योर्ड प्लान पेश किया जाएगा। साथ ही प्लान C के तहत 2,50,000 रुपये का न्यूनतम सम-एश्योर्ड कवर दिया जाएगा। वही प्लान D में 22,00,000 रुपये का सम-एश्योर्ड कवर मिलेगा। इन प्लान के लिए अधिकतम प्रीमियम की लिमिट तय नहीं की गई है। जबकि इस प्लान के लिए मिनियम आयु वर्ष 3 साल है।

कहां से खरीदें LIC Dhan Sanchay Policy

एलआईसी के धन संचय प्लान को ऑफ लाइन खरीदा जा सकता है। साथ ही इसे ऑनलाइन मोड से भी खरीदने की सुविधा दी गई है।

यह भी पढ़ें: LIC Scheme- खुशखबरी! एलआईसी की इस स्कीम में मिल रही है सबसे सस्ती पॉलिसी, जल्द करें अप्लाई

मिस न करें : ज़िन्दगी जीने और स्वस्थ रहने के सटीक उपाय

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें