Profit: कोरोना की दूसरी लहर में ये कंपनियां हुईं मालामाल, 31 प्रतिशत तक बढ़ी ग्रोथ

Money

कोरोना काल (Coronavirus) में कई कंपनियां बंद हो गई हैं तो कुछ कंपनियां जबरदस्त मुनाफा कमाकर मालामाल हो गई हैं. हम बात कर रहे हैं स्वास्थ्य क्षेत्र (Health Sector) की. हेल्थ की जुड़ी कई कंपनियों को दूसरी लहर (Second Wave) ने अच्छी खासी कमाई करा दी है. यहां तक कि माल की पूर्ति तक कंपनियां नहीं कर पा
रही थीं.

वहीं कोरोना ने लाइफ इंशोरेंस की कंपनियों को भी काफी फायदा पहुंचाया है. साधारण बीमा कंपनियों का सकल प्रीमियम संग्रहण चालू वित्त वर्ष के जून महीने में 13.8 प्रतिशत से बढ़कर 44,436 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. कोरोना के कारण स्वास्थ्य क्षेत्र में 31 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

बिजनेस से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

केयर रेटिंग्स की रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य बीमा क्षेत्र की कंपनियों का प्रीमियम वित्त वर्ष 2021-22 की जून तिमाही में 30.9 प्रतिशत से बढ़कर 17,497.1 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य बीमा क्षेत्र 39.4 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ प्रीमियम संग्रह में सबसे तेज निकल गया है. वहीं वाहन प्रीमियम संग्रह की बात करें तो इसमें 3.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

आपको बता दें कि वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में उद्योग की वृद्धि 13.8 प्रतिशत से बढ़कर 44,435.9 करोड़ रुपये तक जा पहुंची है. जो कि पिछले साल इसी अवधि में 39,054.8 करोड़ रुपये थी. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कोरोना ने स्वास्थ्य क्षेत्र को काफी लाभ पहुंचाया है.

ये भी पढ़ें: Indian Overseas Bank सस्ते में बेच रहा घर, दुकान और प्लॉट, हाथ से जानें दें मौका