Railways: सफ़र के दौरान अब यात्री नहीं होंगे बोर, रेलवे ने किया इस शानदार सुविधा का ऐलान, जानें

Railways

Railways: यात्रियों के सफर को मनोरंजक बनाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे (Railways) ने एक्सप्रेस ट्रेनों के AC कोच में LED टीवी लगाने की योजना तैयार की है.ट्रेन में ये सुविधा मिलने के बाद कब यात्रा पूरी हो जाएगी और लोगों को पता भी नहीं चलेगा. यात्री मनोरंजन के साथ-साथ देश दुनिया की जानकारी लेते रहेंगे. पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने बताया है इस सुविधा की शुरुआत रेलवे ने 12531/12532- लखनऊ – गोरखपुर – लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस में की है.

आपको बता दें कि लखनऊ मंडल प्रशासन ने नवाचार नीति के अंतर्गत 4 ट्रेनों में यात्रियों के मनोरंजन के लिए एसी कोचों में एलईडी टीवी लगाने की प्रक्रिया पूरी कर ली है. लखनऊ जंक्शन से गोरखपुर के लिए प्रस्थान करने वाली 12532 इंटरसिटी एक्सप्रेस में इसकी शुरुआत हो चुकी है .जल्द ही 15069/15070 गोरखपुर – ऐशबाग इंटरसिटी, 12529 -12530 लखनऊ – पाटलिपुत्र एक्सप्रेस और 12583-12584 लखनऊ जंक्शन – आनंद विहार टर्मिनल डबल डेकर ट्रेन के कोच में LED टीवी की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी.

लखनऊ मंडल की रेल अधिकारी के अनुसार यात्री एलईडी टीवी के माध्यम से ट्रेन में यात्रा के दौरान ही समाचार, मनोरंजन ,खेल कूद का लाइव प्रसारण देख और सुन सकेंगे . उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Railway सीनियर सिटीजन को किराए में फिर एक बार दे सकता है छूट, लेकिन लागू हो सकता ये नियम, देखें पूरी जानकारी