SBI Bank: एसबीआई ने पैसे जमा करने के नियम को बदला, अब इस कार्ड के बिना जमा नहीं होगा आपका कैश

SBI

SBI Bank : शेयर आपका या आपके परिवार के किसी सदस्य का बैंक अकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में है तो ये खबर आपके काम की है. आपको बता दें कि एसबीआई ने बैंक में पैसे जमा करवाने के नियम बदल दिए है. नए नियम के अनुसार अब आपके पास ग्रीन कार्ड होगा, तभी आप बैंक खाते में पैसे जमा करवा पाएंगे, अन्यथा नहीं. आइए ग्रीन कार्ड के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

क्या है SBI का नया नियम

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नए नियम के मुताबिक अब बैंक ग्राहकों के पास SBI Green Card होना चाहिए, यदि उनके पास यह कार्ड नहीं होगा तो बैंक उनके खाते में पैसा डिपोजिट नहीं करेगा. ऐसी स्थिति में उन्हें अपने आस-पास स्थित एटीएम सेंटर पर जाकर क्रेडिट या डेबिट कार्ड के जरिए पैसा जमा करवाना होगा. यदि उन्हें किसी कारणवश बैंक में ही पैसा जमा करवाना है तो उन्हें बैंक में जाकर SBI Green Card के लिए अप्लाई करना होगा, जब तक यह कार्ड नहीं बनेगा, तब तक आप पैसा जमा नहीं करवा पाएंगे.

SBI Bank update

क्या है SBI Green Card

बैंक द्वारा जारी एक आधिकारिक सूचना के अनुसार SBI Green Card भी क्रेडिट या डेबिट कार्ड की ही तरह ग्रीन कलर वाला एक कार्ड है जिसमें बैंक अकाउंट होल्डर के बारे में पूरी जानकारी होती है। जैसे ही इस कार्ड को मशीन में स्वाइप करवाया जाता है, यह ग्राहक का अकाउंट ओपन कर देता है। इस कार्ड को बनवाने के लिए बैंक में 20 रुपए की फीस भी देनी होती है.

कैसे जमा होगा पैसा

जब भी आप बैंक में पैसा जमा करवाने जाएं तब आपको यह कार्ड साथ लेकर जाना होगा. वहां पर बैंककर्मी इस कार्ड को मशीन पर स्वाइप करेगा. इसके बाद आपके अकाउंट की पूरी डिटेल कम्प्यूटर पर दिखाई देगी और आपका अकाउंट खुल जाएगा और बैंक कर्मी उस खाते में पैसा जमा करवा देगा. कुछ ही देर में आपके खाते में पैसा जमा भी दिखाने लग जाएगा.
इस खबर को जनहित जरूर शेयर करें.

ये भी पढ़ें: Indian Railways: रात में सफर करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने किया इस खास सुविधा का ऐलान,अब दिन की बजाय रात को सफर करने में आएगा मजा