ये कंपनी Salary देने में है नंबर वन, एक एंप्लायी को महीने में देती है 1 करोड़ से ज्यादा रुपये

Company No.1 in Salary
Image Credits: Pixahive

आज के समय में काम तो सभी करते हैं लेकिन ज्यादातर लोगों का सोचना होता है उनकी कंपनी उन्हें अच्छी सैलरी (Salary) दे. वहीं आज हम आपको ऐसी एक कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि अपने कर्मचारी को महीने में एक करोड़ से ज्यादा रुपये सैलरी देती है. यह कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी देने में सबसे आगे है. इस कंपनी का नाम है ITC है. यह कंपनी करोड़पति क्लब में पहले नंबर पर है.

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार इस समय एंप्लॉयी करोड़पति क्लब में ITC सबसे आगे हैं. कंपनी के 153 एंप्लॉयी ऐसे हैं जिनकी सैलरी 1 करोड़ से ज्यादा है. इस कंपनी ने पिछले साल 39 मैनेजर्स की भर्ती की थी जिनकी सैलरी 1 करोड़ रुपये से ज्यादा थी. आपको बता दें कि आईटीसी कंपनी का कारोबार FMCG के साथ-साथ सिगरेट, पैकेज्ड फूड्स, पर्सनल केयर, स्टेशनरी और अगरबत्ती बनाने का है. 

कंपनी का टर्नओवर जानकर रह जाएंगे हैरान

वहीं एक रिपोर्ट में ऐसी बात सामना आई है जिसे जानकर हर कोई हौरान है. पता चला है कि टर्नओवर के मुकाबले एंप्लॉयी सैलरी के मामले में ITC अपनी इंडस्ट्री में सबसे नीचे है. कंपनी अपने टर्नओवर का महज 4.2 फीसदी एंप्लॉयी की सैलरी के रूप में खर्च करती है लेकिन करोड़पति क्लब में सबसे आगे है.

बिजनेस से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि इससे पहले यानि पिछले साल यह तमगा कंपनी HUL के पास था. इस साल के वित्त वर्ष 2021 में हिंदुस्तान यूनीलिवर के करोड़पति क्लब में 123 एंप्लॉयी रह गए थे जिनकी संख्या पहले 129 थी. वहीं आईटीसी के करोड़पति क्लब की संख्या बढ़ने को लेकर बताया है कि कंपनी ने 2018 में ESOP स्कीम का विकल्प पेश किया था. जिसके कारण अब मात्र एक फीसदी मैनेजर्स हैं जो ESOP स्कीम में आते हैं.

ये भी पढ़ें: 500 के इस पुराने नोट पर मिल रहे 10,000 रुपये, जानें कहां पर है बेचना