LIC JEEVAN LABH POLICY: ये स्कीम बना देगी आपको लाखों का मालिक, बस रोज़ बचाने होंगे महज 253 रूपए; जानें पूरी जानकारी

LIC
Image Credits: Flickr
Last updated:

LIC JEEVAN LABH POLICY: लाखों लोग LIC की पॉलिसी (LIC Policy) पर भरोसा जताते हैं और अपनी जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए उन्हें खरीदते हैं. इसके लिए लंबे समय तक प्रीमियम भी भरते हैं. इसी तरह, LIC की एक पॉलिसी आती है, जिसमें आपको सिर्फ 253 रुपये प्रतिदिन देकर तकरीबन 54.50 लाख रुपये तक मिल सकते हैं यह पॉलिसी काफी पॉपुलर है। इस पॉलिसी के तहत पोलीचोल्डर्स को इंश्योरेंस कवर के साथ-साथ एक भारी रकम भी मिलती है।

क्या है LIC JEEVAN LABH POLICY?

यह एक बेसिक एंडोमेंट प्लान है, जिसमें आपको सीमित समय के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा। इस पॉलिसी के तहत निवेश करने की न्यूनतम राशि दो लाख तय है वहीं निवेश की अधिकतम राशि अभी तय नहीं की गई है।वहीं 3 साल तक प्रीमियम भरने पर लोन की सुविधा भी मिलती है। प्रीमियम पर टैक्स छूट और पॉलिसी धारक की मृत्यु पर नॉमिनी को बीमित रकम और बोनस के लाभ मिलते हैं।

LIC
Source- Pixabay

पॉलिसी धारकों के लिए और क्या क्या है?

पॉलिसी धारक निवेश किए गए पैसे कई अवधि में मैच्योर सकते हैं। आप अपने हिसाब से 16 साल, 21 व 25 साल मैच्योरिटी की अवधि को चुन सकते हैं। वहीं प्रीमियम की राशि आप किस्तों में भर सकते हैं।इसके अलावा पोलिसी होल्डर्स की मैच्योरिटी से पहले दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु होने की स्थिति में पॉलिसी धारकों के परिवार को आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं खाताधकारों को लोन की भी सुविधा मिलती है।

ऐसे मिलेंगे 54.50 लाख

यदि आप 25 साल की उम्र में 25 साल की अवधि वाली जीवन लाभ पॉलिसी खरीदते हैं तो आपको मैच्योरिटी पर 54 लाख रुपये मिलेंगे। इस पॉलिसी के तहत आपको प्रति माह 7700 रुपये वहीं यह प्रतिदिन के हिसाब से 253 रुपये प्रीमियम आएगा। महज 253 रुपये रोजाना के निवेश पर आपको मैच्योरिटी के समय 54.50 लाख रुपये की भारी भरकम राशि मिलेगी।

यह भी पढ़ें: LIC Scheme- खुशखबरी! एलआईसी की इस स्कीम में मिल रही है सबसे सस्ती पॉलिसी, जल्द करें अप्लाई