comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Train Ticket: कृपया ध्यान दें! ट्रेन यात्रियों के लिए गुड न्यूज, अब टिकट बुकिंग मिल रहा तगड़ा फायदा, जानें SBI का ये ऑफर

Published Date:

Train Ticket: यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अगर आप ट्रेन से सफर करने की सोच रहे हैं और टिकट महंगी पड़ रही है, तो आपके लिए SBI एक अच्छा ऑफर लेकर आई है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को एक नोटिफिकेशन भेजा है। तो चलिए जानते हैं इस ऑफर को।  

SBI का नोटिफिकेशन

इसमें कहा गया है कि योनो ऐप (YONO App) के माध्यम से जब ग्राहक ट्रेन टिकट बुक करेंगे, तो यात्रियों को कम पैसे देने होंगे नोटिफिकेशन के अनुसार, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों से Yono App के जरिए  Indian Railway Catering and Tourism Corporation (IRCTC) पर ट्रेन टिकट बुक करने पर यात्रियों को कोई पेमेंट गेटवे चार्ज नहीं देना होगा। SBI का कहना है कि योनो ऐप के जरिए टिकट खरीदने पर पेमेंट गेटवे फीस माफ होगी। अगर आप इस ऐप के जरिए टिकट बुक करना चाहते हैं, तो यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर आप टिकट बुक कर सकते हैं। 

SBI Yono App क्या है?

एसबीआई अपने ग्राहकों को एक ही जगह बैंकिंग और लेनदेन की सुविधा देता है. इसे बैंक ने साल 2017 में जारी किया था, जिसके बाद में इस ऐप में थोड़े और फीचर्स को ऐड करके YONO 2.0 ऐप को लॉन्च किया. इस ऐप की मदद से आप लोन ले सकते हैं, पैसे का लेनदेन और चेकबुक या कार्ड से संबंधित काम निपटा सकते हैं। 

ऐसे करें टिकट बुक

  • सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Yono App डाउनलोड करें
  • फिर ऐप को ओपन कर, बुक एंड ऑर्डर सेक्शन पर क्लिक करें
  • अब आपके सामने IRCTC का आईकन होगा, उस पर क्लिक कर दें
  • अब आपके सामने IRCTC का लॉग इन पेज ओपन हो जाएगा
  • अब वहां अपना ID और पासवर्ड डाले
  • वहां मांगी हुई डीटेल्स जैसे नाम, DOB को फिल करें 
  • इसके बाद पेमेंट पेज पर जाकर अपने अकाउंट की डीटेल्स को फिल करें
  • इस प्रोसेस को अपनाकर आप अपनी ट्रेन की टिकट को बुक कर सकते हैं

ये भी पढ़ें-IRCTC Tour Package: मध्यप्रदेश में गुजारें कुछ दिन! इतने सस्ते में ऐसा शानदार मौका फिर नही मिलेगा

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें