comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसBank FD पर यहां मिल रहा जबरदस्त रिटर्न! ये बैंक दे रहा इतना ब्याज की हो जाओगे मालामाल, जानें कैसे करें निवेश?

Bank FD पर यहां मिल रहा जबरदस्त रिटर्न! ये बैंक दे रहा इतना ब्याज की हो जाओगे मालामाल, जानें कैसे करें निवेश?

Published Date:

Axis Bank FD: भारतीय रिजर्व बैंक यानी RBI के रेपो रेट बढ़ने के बाद बैंकों ने फिक्स्ट डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरों को भी बढ़ा दिया दिया गया है। एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा लगभग कई बैकों ने किया है। इसी कड़ीं में एक्सिस बैंक की ओर से फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में इजाफा करने की खबर सामने आई है। बता दें कि एक्सिस बैंक की ओर से जो ब्याज दरें बदली गई हैं, वो 5 दिसंबर से लागू हो गई हैं परिवर्तन के बाद, बैंक वर्तमान में 7 दिनों से लेकर 10 वर्ष तक की परिपक्वता वाली जमाओं पर जो ब्याज दर प्रदान कर रहा है वो 4.65% से 6.30% तक है।

Axis Bank FD पर नई ब्याज दरें

  • 7-14 दिन – 4.65%
    15-45 दिन – 5.00%
    46 दिन-6 महीने – 6.00%
    6-9 महीने – 6.35%
    9 महीने से 1 साल – 6.40%
    13 महीने से 3 साल- 6.80%
  • 3 साल से 10 साल- 6.30%

बता दें कि इससे पहले सरकारी क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी अपनी ब्याजद दरों में इजाफा करने का ऐलान किया था। ये नई दरें 5 दिसंबर से लागू हो गई हैं। इंडियन ओवरसीज बैंक ने 2 करोड़ रुपए से कम राशि वाले एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाई हैं।

Axis Bank FD
Wikimedia Commons

एक्सिस बैंक Non Callable FD Rates

एक्सिस बैंक ने गैर-प्रतिदेय जमा पर ब्याज दरों में भी संशोधन किया है। इसमें समय से पहले निकासी की अनुमति नहीं होती है। ₹2 करोड़ से ₹5 करोड़ से कम की जमा पर, बैंक 30 दिनों से 45 दिनों में परिपक्व होने वाले खातों पर 5.00% की ब्याज दर और 46 दिनों से 3 महीने में परिपक्व होने वालों पर 6.00% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

एक्सिस बैंक 9 महीने से 1 साल की अवधि में परिपक्व होने वाली एफडी पर 6.80% की ब्याज दर और 1 वर्ष से 1 वर्ष 5 दिन से कम अवधि की परिपक्वता पर 7.20% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 1 साल 5 दिन से 3 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक 7% की ब्याज दर दे रहा है और 3 साल से 10 साल में मैच्योर होने पर बैंक 6.80% की ब्याज दर का दावा करता है।

ये भी पढ़ें: SBI FD- एसबीआई की इस स्कीम में लगाए पैसा,मिलेगा इतना रिटर्न की हो जाओगे मालामाल

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...