comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Up Election से पहले PF Scheme को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, लाखों लोग उठाएंगे फायदा

Published Date:

चुनाव से पहले योजना और तोहफे का दौर चलता है। अभी पूरे भारत में PF Scheme की बात की जा रही है। इस सिलसिले में योगी आदित्यनाथ भी अग्रिम पंक्ति में शामिल हो रहे हैं। वजह उत्तर प्रदेश का चुनाव है। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रोविडेंट फंड योजना (PF Scheme) 100 प्रतिशत लागू करने का निर्णय, भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित उत्तर प्रदेश के सभी स्थानीय निकायों के लिए लिया गया है|

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रथम चरण में 1 लाख लोग इसका स्कीम फायदा उठा सकते हैं। वैसे इस स्कीम के लागू करने को लेकर सुबे के कुछ निकाल के लोग अदालत की चौखट पर पहुंच चुके हैं। इस स्कीम को अनिवार्य तौर पर लागू करना चाहिए, वैसे इस चीज को दो वर्षों के बाद 22 दिसंबर, 2021 को यूपी ईपीएफओ बोर्ड की मीटिंग में सामने लाया जाएगा।

यह लखनऊ में अपर मुख्य सचिव (श्रम) की अध्यक्षता में हो रही 111वीं बोर्ड की क्षेत्रीय समिति की बैठक होगी। वैसे मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईपीएफओ आयुक्त गौतम की तरफ से बोर्ड सदस्यों को एजेंडा भेजा जा चुका है।

बोर्ड सदस्य सुखदेव प्रसाद मिश्रा की मानें तो ने एजेंडे से अलग प्रपोजल भी मीटिंग के दौरान रखे जा सकते हैं। तथा उस प्रपोजल पर चर्चा करने के बाद निर्णय भी लिया जा सकता है। लिए गए निर्णय के अनुसार सभी कर्मचारियों को इस स्कीम का फायदा मिल सकेगा। चाहे ,वह टेंपरेरी ही काम क्यों ना कर रहे हो।

रिपोर्ट के अनुसार ,इस मीटिंग में सभी में चाहे वह नगर पंचायत हो, या नगर पालिका, या नगर निगम, संविदा कर्मचारि हो या ठेका कामगार पीएफ योजना लागू करने के साथ अदालती मामलों पर भी पॉलिसी बनाए जाने पर निर्णय लिया जा सकता है। यही नहीं, सेवानिवृत्ति के दिन ही प्रयास योजना में सभी सदस्यों को आखिरी हिसाब के साथ पेंशन के दस्तावेज देने से संबंधित फैसले लिए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: EPFO Interest: इन 3 तरीकों से तुरंत पता कीजिए कि आपके खाते में ईपीएफओ का ब्याज आया कि नहीं

Rahul Kumar Gaurav
Rahul Kumar Gauravhttp://hindi.thevocalnews.com
राहुल कुमार गौरव The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि स्पोर्ट्स और पॉलीटिकल में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय,भोपाल से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Shocking: पेट में 9 महीने का बच्चा और महिला ने जिम में की ऐसी हरकत, देखकर शॉक्ड रह जाएंगे आप

Shocking:  प्रेगनेंसी के दौरान नौ महीनों में महिलाओं को...

Lemon Pickle Recipe: मिनटों में तैयार हो जाएगा नींबू का आचार! सीखें आसान रेसिपी

Lemon Pickle Recipe: सर्दियों में सुबह नाश्ते में पराठे...

Mahindra XUV 300 Turbo Sport आ गई मचाने युवाओं के दिल में धक-धक! फीचर्स जान भूल जाएंगे सारी गाड़ियां

भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने ग्राहकों को...

Rajeshwari Gayakwad की गुंडागर्दी आई सामने, दोस्तों संग जमकर मचाया बवाल, जानें पूरा मामला

Rajeshwari Gayakwad: भारत की स्टार स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari...