comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

सरकारी नौकरी पाने का मौका! इस राज्य में निकली बंपर पुलिस की भर्ती, इस लिंक से फटाफट करें अप्लाई

Published Date:

Bihar Police Recruitment: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है क्योंकि सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने कॉन्स्टेबल प्रोहिबिशन के कई सारे पदों पर बंपर भर्तियां निकाल दी है, जिसके लिए आप कल यानि 14 नवंबर से आवेदन कर सकते हैं. इसलिए अगर इस नौकरी के करने को इच्छुक हैं तो फटाफट कल नीचे दिए गए लिंक से अप्लाई कर लें.

दरअसल, आज यानि रविवार को सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने अपना एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि कुल 6989 पदों पर कॉन्स्टेबल प्रोहिबिशन की भर्तियां निकाली गई हैं, जिसके लिए आवेदनकर्ता कल से ऑनलाइन घर बैठे ही आवेदन सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवारों को एक महीने यानि 14 दिसंबर 2022 तक का समय मिल रहा है जिसमें वह फीस भी जमा कर लें.

ये लोग कर सकते हैं अप्लाई

वहीं अब कई लोगों के मन में सवाल घूम रहा होगा कि आखिर इन कॉन्स्टेबल के पदों पर कौन लोग आवेदन कर सकते हैं कि तो बता दें कि जिन लोगों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की मार्कशीट होगी वो लोग इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं, लेकिन इन लोगों की उम्र 18 साल से अधिक और 25 साल से कम होनी चाहिए. इसलिए आवेदन करने से पहले इस बात का ध्यान रखें.

कल से ऐसे करें आवेदन

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले csbc.bih.nic.in पर जाना होगा. फिर आप Prohibition Department के लिंक पर क्लिक कर के selection of Prohibition Constables in Prohibition, Excise and Registration Dept., Govt. of Bihar. के लिंक पर जाएं. इसके बाद आप अप्लाई करने के बाद अपनी सारी जानकारी सही-सही देखकर अपना रजिस्ट्रेशन कर लें.

ये भी पढ़ें: मौका! IGNOU में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...