PM Modi आज उत्तर प्रदेश में 9 नए मेडिकल कॉलेज का करेंगे उद्घाटन

PM Narendra Modi
Image Credit: narendramodijiindia/instagram

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 25 अक्टूबर को राज्य के दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश (यूपी) में नौ नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे। प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) के बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी सिद्धार्थनगर से मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे और वाराणसी में ‘प्रधान मंत्री आत्मानबीर स्वस्थ भारत योजना’ (Pradhan Mantri Atmanirbhar Swasth Bharat Yojana) का शुभारंभ दोपहर करीब 1:15 बजे करेंगे।

पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा उद्घाटन किए जाने वाले नौ नए मेडिकल कॉलेज एटा, हरदोई, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, जौनपुर और सिद्धार्थनगर जिलों में स्थित हैं।

प्रधान मंत्री मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दोपहर लगभग 1:15 बजे प्रधानमंत्री आत्मानिर्भर स्वस्थ भारत योजना (PMASBY) का भी शुभारंभ करेंगे। साथ ही पीएम मोदी वाराणसी के विकास के लिए 5200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का घोषणा करेंगे।

आधिकारिक रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel), यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया भी मौजूद रहेंगे।

योजना को तीन चरणों के तहत, पूरे भारत में 157 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृत मिली हैं, जिनमें से 63 मेडिकल कॉलेज पहले से ही काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सुरक्षाकर्मियों द्वारा बार- बार रोके जाने पर छलका एक्ट्रेस Sudhaa Chandran का दर्द, PM मोदी से की ये खास अपील