Sarkari Naukri 2021: ओएनजीसी ने ग्रेजुएट ट्रेनी के 309 पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri 2021
Image Credits: Pixabay

Sarkari Naukri 2021: सरकारी नौकरी के लिए बर्षों से तैयारी कर रहे लोगों के लिए आज एक शानदार मौका लेकर आए हैं. क्योंकि ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (Oil and Natural Gas Corporation Limited, ONGC) ने ग्रेजुएट ट्रेनी के कुल 309 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसलिए अगर आप इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 1 नवंबर तक कर लें. इस वैकेंसी की खातिर आपको आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा जारी किए नोटिफिकेशन के मुताबिक ये भर्तियां गेट-2020 स्कोर के माध्यम से इंजीनियरिंग और भू-विज्ञान डिस्प्लिन्स में ग्रेजुएट ट्रेनी की 313 वैकेंसी को भरने के लिए हो रही हैं. इस पोस्ट के लिए आप इंजीनियरिंग और जियो साइंस विषय में उम्मीदवारों को गेट 2021 स्कोर के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

ये होनी चाहिए आवेदनकर्ता की उम्र

आपको बता दें कि अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों में एईई (ड्रिलिंग और सीमेंटिंग) को छोड़कर सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होना चाहिए. जबकि एईई (ड्रिलिंग और सीमेंटिंग) के पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष रखी गई है. इसके अलावा, AEE को छोड़कर सभी पदों के लिए ओबीसी के लिए उम्र 33 वर्ष और (ड्रिलिंग और सीमेंटिंग) के पद के लिए 31 वर्ष होनी चाहिए.

ऐसे करें अप्लाई

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ओएनजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ongcindia.com पर जाना होगा. इसके बाद आप Career टैब पर क्लिक कर के जिसमें लिखा है, ‘GATE 2020 स्कोर के माध्यम से इंजीनियरिंग और भू विज्ञान विषयों में GTs की भर्ती’ पर जाकर क्लिक करें. फिर गेट 2020 रजिस्ट्रेशन नंबर और अपनी मेल आईडी लिखें. इसके बाद मांगी गई सारी जानकारी आपको भरनी होगी. फिर आखिर में फॉर्म भरकर फीस जमा कर दें.

Business Idea: हर सीजन में चलेगा ये काम, 2 लाख रुपये महीने में पैदा होगा दाम, आज ही शुरुआत करें

ये भी पढ़ें: उत्तर रेलवे ने 3,093 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, आज आवेदन की अंतिम तिथि