Sarkari Naukri 2021: असिस्टेंट रजिस्ट्रार और टेक्नीशियन समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, फटाफट करें अप्लाई

Sarkari Naukri 2021

Sarkari Naukri 2021: सरकारी नौकरी की चाह में मेहनत कर रहे लोगों के लिए आज हम एक सुनहरा अवसर लेकर आए हैं. इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कानपुर (IIT Kanpur Recuitment) ने आज 95 पदों पर भर्तियां निकाली हैं जिसमें जूनियर टेक्नीशियन और स्टूडेंट्स काउंसलर समेत कई पदों भर्ती की जाएगी. इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं.

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कानपुर द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन 95 पदों के लिए जूनियर टेक्नीशियन, जूनियर टेक्निकल सुपरिंटेंडेंट, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, हिंदी ऑफिसर, स्टूडेंट्स काउंसलर, जूनियर असिस्टेंट, फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर, ड्राइवर और अन्य पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इस प्रक्रिया के माध्यम से ग्रुप A, ग्रुप B और ग्रुप C के पदों को भरा जाएगा.

वैकेंसी का नामखाली पद
Deputy Registrar03
Assistant Registrar (P K Kelker Central Library)01
Assistant Registrar08
Hindi Officer01
Student’s Counselor01
Junior Technical Superintendent (Translation)01
Junior Technical Superintendent12
Junior Superintendent (Centre for Nano Sciences)01
Junior Superintendent14
Physical Training Instructor4
Junior Technician17
Junior Assistant31
Driver Grade II01

ऐसे होगा योग्य व्यक्ति का चयन

आपको बता दें कि सबसे पहले उम्मदीवार का एक एक्सपर्ट पैनल के सामने लिखित परीक्षा होगी. इसके साथ ही इंटरव्यू भी आपको देना होगा. फिर इंटरव्यू राउंड क्लीयर होने पर मेडिकल टेस्ट और डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन किया जाएगा. इसके बाद आपका चयन हो जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए आपको बेवसाइट पर जाना होगा.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आईआईटी (IIT) कानपुर की ऑफिशियल वेबसाइट iitk.ac.in पर जाना होगा. इसके बाद होम पेज पर नौकरी के विज्ञापन सेक्शन में विज्ञापन संख्या 1/2021 को डाउनलोड कर लें. फिर शैक्षणिक योग्यता के अनुसार वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरकर शुल्क जमा कर दें. इसके लिए आप 16.11.2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: CBSE Board Exams 2022 कक्षा 10वीं और 12वीं की Term 1 डेटशीट हुई जारी