Sarkari Naukri 2021: रेलवे के ग्रुप सी पदों पर निकली भर्तियां, फटाफट करें आवेदन

Sarkari Naukri 2021
Image Credits: Pixahive

Sarkari Naukri 2021: सरकारी नौकरी करने की तमन्ना तो हर किसी की होती है, इसलिए रेलवे ने ग्रुप सी के कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. साथ ही इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं. इसलिए इस मौके को अपने हाथ से न जाने दें और फटाफट नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अप्लाई करें.

ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) ने नोटिफिकेशन जारी के बताया है कि केवल 21 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. आवेदनकर्ता का चयन स्पोर्ट्स कोटा के तहत होगा. इसके लिए 12 नवंबर से 11 दिसंबर तक आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा इन पदं पर 18 साल से लेकर 25 साल तकर के लोग आवेदन कर सकते हैं. हालांकि आरक्षण के अंतर्गत आने वाले लोगों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

इस वैकेंसी के लिए आपका स्तर- 4 और स्तर- 5 के सरकार से किसी भी विषय में स्नातक या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है. इसके अलावा लेवल 2 और 3 के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं (+2 स्टेज) या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है.

ऐसे आसान तरीक से आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार 11 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- rrcer.com पर जाएं. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले कर रख लें. इस भर्ती के संबंध में और विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

सस्ते दाम में सबसे बेहतरीन ये SmartPhones, दाम 10,000 से भी कम लेकिन फीचर्स में है दम

ये भी पढ़ें: नौसेना ने कारपेंटर और पेंटर सहित कई पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे होगा चयन