Sarkari Naukri 2022: आर्मी स्कूल में शिक्षक पदों पर निकली भर्तियां, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

Sarkari Naukari 2022
Image Credit: Pexels

Sarkari Naukri 2022: जो लोग लंबे समय से शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी भर्ती का इंतजार कर रहे थे, उनके लिए बेहद ही अच्छी खबर आई है. AWES अर्थात् (आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी) द्वारा शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किया गया है. जिसमें PGT (पोस्ट ग्रेजुएट टीचर), TGT (ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर) और PRT (प्राइमरी टीचर) पदों पर योग्य शिक्षकों की भर्तियां की जाएंगी.

जिसके लिए आवेदन 7 जनवरी से शुरू हो चुके हैं. जिसकी अंतिम तिथि 28 जनवरी 2022 है. हालांकि अभी यह सुनिश्चित नहीं हुआ है कि आखिर कितनी रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे जा रहे है, लेकिन सोसाइटी के मुताबिक इसके लिए भी जल्द एक विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा. निम्न पदों पर आप डायरेक्ट नीचे दिए गए लिंक पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

https://register.cbtexams.in/AWES/Registration/

उपरोक्त शिक्षक पद पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार AWES की आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद प्रथम चरण में आवेदकों को ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट (OST) के लिए बुलाया जाएगा. जिसके लिए 19 और 20 फरवरी तारीख निर्धारित की गई है.

उपरोक्त ओएसटी के लिए एडमिट कार्ड तारीख से 10 दिन पहले यानी 10 फरवरी को जारी कर दिए जाएंगे. इसके बाद इसमें सफल छात्रों को ही अगले चरण में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. फिर दूसरे चरण में उम्मीदवार का इंटरव्यू लिया जाएगा, साथ ही टीचिंग स्किल भी परखी जाएंगी.