Sonu Sood Birthday: चंद रुपये लेकर मुंबई आए सोनू को ऑडिशन में मिला था रिजेक्शन, फिर ऐसे बदली किस्मत

Sonu Sood
Image Credits: Sonu Sood/Instagram

Sonu Sood Birthday: बॉलीवुड में विलन और रियल लाइफ में हीरो बनकर जरूरतमंदों की मदद करने वाले अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) का आज जन्मदिन है. आज सोनू 48 साल के हो गए हैं. कोरोना काल में हर तरीके से लोगों की मदद कर उनके दिलों में जगह बनाने वाले अभिनेता की जिंदगी के सफर के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगें. इसलिए आज हम आपको सोनू के अनसुने किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं…

अभिनेता सोनू सूद का जन्म पंजाब के मोगा में 30 जुलाई 1973 में हुआ था. उस समय सोनू के पिता शक्ति शूद एक कपड़े की दुकान चलाकर अपने परिवार का जीवन यापन करते थे. वह सोनू को बड़े होकर इंजीनियर बनाना चाहते थे. हालांकि पिता के कहने पर सोनू ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई नागपुर से की थी. जिसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली. लेकिन उनकी कहीं और ही थी.

कॉलेज के दौरान सोनू सूद की मुलाकत सोनाली से हुई जो कि इस समय उनकी पत्नी हैंं. दोनों नागपुर के यशवंतराव छवन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में पढ़ते थे. सोनू इंजीनियरिंग के स्टूडेंट थे लेकिन सोनाली एमबीए कर रही थीं. साथ में पढ़ते हुए वे लोग अच्छे दोस्त बन गए थे. जिसके बाद उनकी लव स्टोरी शुरू हुई थी.

साल 1996 में सोनू और सोनाली सूद ने लिए थे सात फेरे

फिर सोनू और सोनाली सूद साल 1996 में शादी के पवित्र बंधन में बंध गए थे. सोनू की पत्नी तेलुगू हैं. जिसके बाद उनके दो बेटे हुए. सोनू की लव स्टोरी काफी फिल्मी है. आपको बता दें कि कम लोग ही जानते होंगे कि सोनाली सोनू की कॉलेज के समय की स्वीटहार्ट हैं.

साल 1996 में हीरों बनने का सपना लेकर सोनू मुंबई पहुंच गए. फिर एक इंटरव्यू में सोनू ने बताया था कि वो मात्र 5500 रुपए लेकर मुंबई आए थे जो उन्होंने खुद से एकत्र किए थे. यहां से ही उन्होंने अपनी जिंदगी में मेहनत करनी शुरू कर दी थी.

बताते हैं कि कई महीनों तक सोनू ने मुंबई में गुजारा किया. इसके बाद कई सारे ऑडिशन में रिजेक्शन मिलने के बाद वह हैदराबाद आए, लेकिन मनोबल नहीं टूटने दिया. जिसके बाद यहां उनके काम की शुरुआत हुई. फिर सोनू ने साल 1999 में तमिल फिल्म काल्लाझगर और नैंजीनीले से डेब्यू करने का मौका मिला था.

इसके बाद साल 2002 में सोनू ने बॉलीवुड में आकर धमाल मचा दिया. फिर सोनू ने फिल्म शहीद-ए-आजम में भगत सिंह की भूमिका निभाई और लोगों के दिलों में उतर गए. इसके बाद अभिनेता युवा, आशिक बनाया आपने, जोधा अकबर, सिंह इज किंग, दबंग समेत कई फिल्मों में अपनी जबरदस्त निभाई है.

ये भी पढ़ें: Shilpa Shetty और Raj Kundra की कंपनी को बड़ा झटका, SEBI ने लगाया लाखों का जुर्माना

SHARE