Juhi Chawla की ठुकराई फिल्मों पर इस एक्ट्रेस ने किया कब्ज़ा, रातोंरात बनीं स्टार

juhi
Image credits: Instagram

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला (Juhi Chawla) आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने 90 के दशक में फिल्मों में ऐसा अभिनय किया था, जिसको आज भी लोग याद करते है.

इनकी बोल राधा बोल मूवी अपने ज़माने की बहुत अच्छी मूवी थी. जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. उस ज़माने में जूही की पोपुलैरिटी ऐसी थी कि हर कोई उन्हे अपनी फिल्म में लेना चाहता था. लेकिन काफी बिजी होने की वजह से जूही को उस वक्त कई फिल्मों के लिए ना कहना पड़ता था.

वहीं जिन फिल्मों को जूही चावला ने ठुकराया था वो फिल्में किसी और एक्ट्रेस के लिए किसी वरदान से कम नहीं निकलीं. आइये जानते हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारें में जिन्हें जूही के ना कहने के बाद बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) ने की साइन.

बता दें कि जूही ने फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘दिल तो पागल है’ और ‘बीवी नंबर 1’ जैसी फिल्में ठुकराई थी. इन ठुकराई फिल्मों से सबसे ज्यादा फायदा करिश्मा कपूर को हुआ था, जिन्होंने इन तीनों ही फिल्मों में काम किया था.

‘राजा हिंदुस्तानी’ के लिए तो करिश्मा को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला था जबकि ‘दिल तो पागल है’ के लिए उन्होंने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था. बाद में जूही ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें ये फिल्में छोड़ने का अफसोस है. उस समय उन्हें लगा था कि अगर वो काम नहीं करेंगी तो इंडस्ट्री में काम नहीं होगा.

हालांकि एक इंटरव्यू के दौरान जूही चावला ने बताया था कि उन्हें इन फिल्मों को छोड़ने का बहुत अफसोस है. क्योंकि उस समय उनको लगा था कि अगर वो काम नहीं करेंगी तो इंडस्ट्री में काम नहीं होगा. एक्ट्रेस ने बताया कि ‘मुझे कई बेहतरीन फिल्मों में काम करने के मौके मिले लेकिन मेरा ईगो आड़े आ गया.

मुझे कुछ फिल्में करनी चाहिए थीं जो कि मैंने नहीं कीं. मुझे और कॉम्पिटिटिव होना चाहिए था. लेकिन मैंने आसान रास्ता चुना और वहीं करती रही जो करती आई थी. अपने कंफर्टेबल के हिसाब से काम को महत्तव दिया. क्योंकि मैं अपनी सीमाएं नहीं तोड़ना चाहती थी.

फिलहाल जूही चावला भारतीय सिनेमा में एक मॉडल, अभिनेत्री और निर्माता के रूप में पहचानी जाती हैं. खूबसूरत जूही चावला 1984 में मिस इंडिया रही हैं. जूही ने हिंदी के अलावा पंजाबी, मलयालम, कन्नड, तमिल, तेलुगु और बंगाली फिल्मों में काम किया है.

ये भी पढ़ें: ये बॉलीवुड एक्ट्रेस कर चुकीं थीं कम उम्र में शादी, अब जीतीं हैं ऐसी लाइफ