ये बॉलीवुड एक्ट्रेस कर चुकीं थीं कम उम्र में शादी, अब जीतीं हैं ऐसी लाइफ

actress
Image credits: Instagram

फिल्मी इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियों ने अपनी अदाकारी और काबिलियत के बल पर लंबे समय तक पर्दे पर राज किया लेकिन उन्होंने किसी कीमत पर अपना करियर दाओ पर नहीं लगाया.

लेकिन कई एक्ट्रेस ऐसी भी रही जिन्होंने कम समय पर फिल्मी दुनिया पर राज किया और शादी कर के घर बसा लिया. जानते हैं कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारें में जिन्होने कम उम्र में ही किया शादी करने का फैसला.

भाग्यश्री

सलमान खान (Salman Khan) स्टारर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) किसी परिचय की मोहताज नहीं है. भाग्यश्री ने बहुत जल्दी बॉलीवुड से दूरी बना ली और इसकी वजह थी उनकी मैरिड लाइफ. भाग्यश्री ने ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म के दूसरे साल ही बिजनेसमैन हिमालया दासानी से शादी कर ली. बता दें कि भाग्यश्री और हिमालया दासानी का अफेयर काफी समय से चल रहा था इसलिए दोनों ने शादी कर ली. भाग्यश्री ने जब शादी की, तब उनकी उम्र 19 साल थी.

डिंपल कपाड़िया

फिल्म बॉबी से डेब्यू करने वाली डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadiya) ने इस फिल्म से काफी पॉपुलैरिटी हासिल की थीं. डिंपल ने जब राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से शादी की तो वह 17 साल की थीं. डिंपल 17 की थीं तो राजेश खन्ना 32 साल के थे. दोनों की शादी काफी चर्चा में रही. शादी के बाद डिंपल ने कई सालों के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया और अपनी फैमिली लाइफ पर ध्यान देने लगीं.

नीतू कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार चिंटू यानी ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) आज भले ही हमारे बीच ना हों लेकिन उनकी कमी सभी को महसूस होती है. बता दें कि ऋषि की वाइफ नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने भी 21 साल की उम्र में एक्टर संग सात फेरे लिए थे.  नीतू सिंह और ऋषि कपूर ने लव मैरिज की थी. दोनों की दिलचस्प लव स्टोरी काफी फेमस रही है. वहीं जिस वक्त नीतू सिंह ने ऋषि कपूर के साथ का शादी की वह इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस थीं. लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था.

उर्वशी ढोलकिया

टीवी जगत की खूबसूरत एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) ने भी 15 साल की उम्र में शादी रचाई थी. शादी के एक साल बाद यानी 16 साल की उम्र में उन्होंने जुड़वां बच्चों को जन्म भी दे दिया था. जिनका नाम सागर और क्षितिज है. हालांकि मां बनने के बाद ही उर्वशी का पति से तलाक हो गया था.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की वो हसीनाएं जो हार बैठी तलाकशुदा मर्दों पर दिल