ऑनलाइन क्लासेस में होमवर्क से परेशान बच्ची की अपील पर उपराज्यपाल ने लिया संज्ञान, वीडियो वायरल

screengrab

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौर में ऑनलाइन क्लासेस से परेशान एक प्यारी सी बच्ची ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है. बच्ची जम्मू-कश्मीर की रहने वाली है, जो महज 6 साल की है. बच्ची ने ऑनलाइन क्लास से नाखुश होकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. बच्ची ने वीडियो संदेश के जरिए ये बताने की कोशिश की है कि कैसे बच्चे ऑनलाइन क्लासेस से तंग आ रहे हैं.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लिए एक्शन

बच्ची द्वारा 1 मिनट 11 सेकेंड का सोशल मीडिया पर शिकायत भरा वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को ब्‍लागर ने साझा किया है. उसके बाद इस पर प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर अन्‍य लोगों ने जमकर अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की. अब इस मासूम शिकायती वीडियो को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी गंभीरता से लिया है. उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग से 48 घंटे के भीतर नीति लाने के निर्देश दिए हैं.

उपराज्यपाल ने प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा है कि बड़ी प्यारी शिकायत है. उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग से कहा कि ऐसी नीति बनाएं कि छोटे बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम किया जा सके. बचपन, मासूमियत भगवान का उपहार है और बचपन के दिन खुशी, परमानंद वाले होने चाहिए.

ये भी पढ़ें: अब गांव और शहर के लोग एक फोन पर टीकाकरण के लिए कराएं आवेदन, हेल्पलाइन नंबर जारी