Alert! 15 अगस्त से पहले दिल्ली को दहलाने की रची जा रही साजिश, लाल किले की बढ़ी सुरक्षा

Terrorist Attack plan in Delhi
Image Credits: Pixabay

देश (Delhi) की राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले को लेकर एक बड़ा अलर्ट जारी कर दिया गया है. सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिल रही है कि 15 अगस्त से पहले आतंकी संगठन किसी बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं. इसी को देखते हुए लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. साथ ही लाल किले पर चार एंटी ड्रोन सिस्टम लगाए जा रहे हैं. इसके अलावा जवान भी अलर्ट मोड पर तैनात हैं.

सुरक्षा एजेंसी (Security Agency) को मिली जानकारी के अनुसार आतंकी संगठन दिल्ली में ड्रोन के जरिये बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. दिल्ली में 5 अगस्त को भी आतंकी हमले का खतरा बढ़ गया है. जिसके चलते दिल्ली की सुरक्षा के साथ आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए जवान मुस्तैद हैं.

लाल किले पर लगाए जा रहे हैं एंटी ड्रोन सिस्टम

सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार एंटी सोशल एलीमेंट और आतंकी या स्लीपर सेल कोरोना को बहाना बनाकर देश का माहौल खराब करने की साजिश रच रहे हैं. ड्रोन जिहाद के खतरे को देखते हुए इंडियन एयर फोर्स हेडक्वार्टर में एक विशेष ड्रोन कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. जिसके जरिए निगरानी की जा रही है. इसके अलावा लाल किले पर सुरक्षा बढ़ाते हुए चार एंटी ड्रोन सिस्टम लगाए जा रहे हैं.

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही लखनऊ से अलकायदा के आतंकियों को जवानों ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद इन आतंकियों से पूछताछ में पता चला था कि ये आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे. हालांकि अब इनके नेटवर्क के बारे में पता लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: यूपी में बकरीद को लेकर सीएम का निर्देश, 50 लोगों से अधिक की छूट नहीं