Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पंजाब में अब 20 फरवरी को पड़ेंगे वोट

Exit Poll Banned

Assembly Election 2022: देशभर में पंजाब और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर सभी की निगाहें टिकी हैं. वहीं आज यानि सोमवार को पंजाब (Punjab Election) में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब पंजाब 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी को चुनाव होंगे. बता दें कि संत रविदास जयंती के कारण सभी राजनीतिक दलों ने मांग कर कहा था कि मतदान की तारीख को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया जाए.

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनाव आयोग के फैसले पर कहा है कि हम पंजाब विधानसभा चुनाव को स्थगित करने के चुनाव आयोग के फ़ैसले का स्वागत करते हैं। वे (फिरोजपुर ग्रामीण उम्मीदवार आशु बांगड़, जो आम आदमी पार्टी छोड़ चुके हैं) कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे.

ये हैं चुनाव की नई तारीखें

  1. अधिसूचना की तिथि: 25 जनवरी (मंगलवार)

2. नामांकन की अंतिम तिथि: 1 फरवरी 2022 (मंगलवार)

3. स्क्रूटनी की तिथि: 2 फरवरी 2022 (बुधवार)

4. निकासी की तिथि: 4 फरवरी 2022 (शुक्रवार)

5. मतदान की तिथि: 20 फरवरी 2022 (रविवार)

6. मतों की गिनती: 10 मार्च 2022 (गुरुवार)

UP Election 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य संग 6 और विधायकों ने थामा सपा का दामन

ये भी पढ़ें: Goa घूमने जाने के लिए बना भारतीयों की पहली पसंद, दूसरे स्थान पर रहा मनाली

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे