ऑटो चालक की रातोंरात लगी 12 करोड़ की लॉटरी, मां बोलीं-‘भगवान ने मेरे आंसू देखकर की मदद’

Auto Driver Lottery
Image Credit: Pixahive

कहते हैं कि हर किसी का एक समय आता है जब उसकी किस्मत चमक जाती है. ये बात आज केरल के एक ऑटो चालक ने साबित कर दी है. केरल (Kerala) के एर्नाकुलम जिले में एक 58 वर्षीय ऑटो-रिक्शा चालक ने 300 रुपये में एक लॉटरी का टिकट खरीदा और अगले दिन उसकी 12 करोड़ की लॉटरी निकल पड़ी. जबक ऑटो चालक को इस बात का पता चला तो वह भी हैरान रहने के साथ काफी खुश हो गया. राज्य सरकार ने ऑटो चालक को 12 करोड़ रुपये की थिरुवोनम बम्पर लॉटरी का विजेता घोषित किया.

लॉटरी वाले जयपालन ने स्थानीय मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मीनाक्षी लकी सेंटर से मैनें लॉटरी का टिकट खरीदा था. टिकट की कीमत 300 रुपये थी जिसके बदले में मुझे ये 12 करोड़ रुपये की लॉटरी मिली है. उन्होंने बताया कि रविवार दोपहर उन्होंने उस समय खुदे के विजेता होने की बात महसूस किया, जब राज्य सरकार के दो मंत्रियों की देखरेख में तिरुवनंतपुरम में ड्रा के दौरान टीवी स्क्रीन पर टिकट नंबर आया.

फिर उन्होंने इस बारे में अपने बेटे को बताया मगर अपने दोस्तों या परिवार में कोई जिक्र नहीं किया. सोमवार को उन्होंने अखबार में छपी खबर को क्रॉस चेक किया और सीधे बैंक जाकर टिकट जमा कराया. जयपालन ने बताया कि वह इस पुरस्कार राशि से मैं चुकाना चाहता हूं. मेरे पास अदालत में चल रहे दो दीवानी मामले भी हैं जिन्हें मैं साफ़ करना चाहता हूं.

टैक्स काटकर मिलेंगे करीब 7.4 करोड़ रुपये

साथ ही उन्होंने बताया कि मैं अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहता हूं और अपनी बहनों की आर्थिक मदद करना चाहता हूं’. वहीं उनकी मां ने चैनल को बताया, ‘हम कर्ज में डूब रहे थे. अगर यह लॉटरी नहीं लगती तो मेरा बेटा उसका भुगतान नहीं कर पाता. मुझे लगता है कि भगवान ने मेरे आंसू देखे और हमारी मदद की.’ आपको बता दें कि टैक्स काटकर उन्हें करीब 7.4 करोड़ रुपये की राशि मिलेगी.

ये भी पढ़ें: रोहिणी कोर्ट में जमकर चली गोलियां, गैंगस्टर जितेंद्र गोगी और दो हमलावरों की हुई मौत