Big Breaking: लखनऊ के काकोरा इलाके से दो आतंकवादी गिरफ्तार, जानें क्या थी सोजिश

lucknow Terrorist
Image Credits: Ani/Twitter

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक बार फिर से आंतकी गतिविधियों की खबर सामने आ रही है. यूपी एटीएस ने रविवार को लखनऊ के काकोरी इलाके में आतंकी होने की सूचना पर एक मकान को चारों तरफ घेर लिया. इसके बाद एटीएस ने अलकायदा से जुड़े दो आतंकियों को उसी मकान से गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी ट्रेंड हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये आतंकवादी तीन दिन में लखनऊ के एक सांसद के साथ अन्य भाजपा नेताओं को बम विस्फोट में उड़ाने की साजिश रच रहे थे. इन आतंकियों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है. एटीएस को आतंकियों के इस मकान से दो प्रेशर कुकर बम और एक अर्धनिर्मित टाइम बम बरामद हुआ है. वहीं बम को निष्क्रिय करने के लिए बम डिस्पोजल स्क्वॉड वहां पर पहुंच चुका है.

यूपी एटीएस ने कॉलोनी में शाहिद उर्फ गुड्डू और वसीम को गिरफ्तार कर लिया है. एटीएस ने पकड़कर इन्हें अपनी गाड़ी में बैठा कर पूछताछ कर रही है. वहीं इस इलाके में पुलिस ने चारों ओर से घेर लिया है.

आपको बता दें कि तीन साल पहले लखनऊ के ठाकुरंगज इलाके में तीन आतंकवादी को एटीएस ने घेर कर मार गिराया था. उस समय पुलिस ने आतंकियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया है.

ये भी पढ़ें: दो से ज्यादा बच्चे हैं तो उठाना पड़ सकता है नुकसान, थोड़ी देर में जारी होगी नई जनसंख्या नीति