Bihar: मूर्तिकार ने बनाई ‘Modi Gullak’ सुर्खियों में छाई , जानें कहां से आया ये आइडिया

Modi Gullak
Image Credits: Ani/Twitter

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) स्थित मूर्तिकार ने पैसा बचाने के लिए एक ऐसी गुल्लक बनाई है जिसके चर्चे काफी दूर तक हो रहे हैं. मूर्तिकार ने यह गुल्लक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तरह बनाई है. इसे बाजार में ‘मोदी गुल्लक’ (Modi Gullak) नाम से जाना जा रहा है.

इस गुल्लक में आप एक रुपये के सिक्के से लेकर नोट सभी रख सकते हैं. साथ ही इस गुल्लक में आप एक लाख रुपये तक बचाकर रख सकते हैं. इस गुल्लक को काफी पसंद किया जा रहा है. आइए बताते हैं कैसे आया गुल्लक बनाने का आइडिया…

वहीं इस तरह की गुल्लक बानने के बारे में मूर्तिकार को कहां से आईडिया है. इस पर मूर्तिकार जय प्रकाश (Jai Prakash) ने बताया है कि मुझे इसे बनाने का विचार तब आया जब पीएम ने पिछले साल जनता कर्फ्यू की घोषणा की. उन्होंने कहा कि वह देश को बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. मैंने पैसे बचाने के लिए इसे बनाने का फैसला किया.

मुजफ्फरपुर के मूर्तिकार जय प्रकाश ने बताया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की मूर्ति को तराशा है जिसका इस्तेमाल मनी स्टोरेज बैंक के रूप में किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम इस गुल्लक में लगभग एक लाख रुपये के पैसे (सिक्के और नोट दोनों) बचा सकते हैं.

इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस गुल्लक को बनाने में मुझे लगभग एक महीने का समय लगा जिसके बाद मैंने इसे बाजार में बेचना शुरू किया. इसका उपयोग बच्चों को हमारे पीएम के बारे में सिखाने के लिए भी किया जा सकता है, जो दुनिया में सबसे अच्छा है.

ये भी पढ़ें: ‘उम्मुल खेर’: झुग्गी बस्‍ती से निकलकर तय किया IAS तक का संघर्ष भरा सफर