Weekend Curfew: दिल्ली में शानिवार-रविवार को लगा कर्फ्यू, जानिए क्या रहेगी पाबंदी

Weekend Lockdown in Delhi

दिल्ली (Delhi) के कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब दिल्ली में शनिवार और रविवार को पूरी तरह से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है. हालांकि जरूरी सेवाओं में लगे लोगों को बाहर निकलने की इजाजत रहेगा. डीडीएमएए (DDMA) की सरकार ने यह फैसला लिया है.

नए आदेश जारी कर के बताया गया है कि इस हफ्ते से ही दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू पूरी तरह से प्रभावी रहेगा. साथ ही बार, रेस्टोरेंट, मॉल, सिनेमा हॉल 50% कैपेसिटी के साथ ही खुल सकेंगे. इसके अलावा स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

आपको बता दें कि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली सरकार के सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रोम होम भी दिया जा सकता है और प्राईवेट ऑफिसेस में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को वर्क फ्रोम होम दिया जाएगा. वहीं जानकारी यह भी मिल रही है कि एम्स ने सर्दियों की छुट्टियां भी रद्द कर सभी कर्मचारियों को जल्द से जल्द काम पर लौटने का आदेश जारी किया है.

‘बसें और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी’

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली में बसें और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन बसों और मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. दरअसल, दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामले रोजाना बढ़ते जा रहे हैं. जिसके कारण सरकार ने यह फैसला लिया है ताकि नए मामलों में कमी आ सके.

CM Arvind Kejriwal Tests COVID Positive: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी हुए कोरोना पॉजिटिव 

ये भी पढ़ें: दिल्ली के सीएम के बाद बीजेपी सांसद मनोज तिवारी हुए कोरोना से संक्रमित