comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Delhi Air Pollution: प्रदूषण के कारण दिल्ली के प्राथमिक स्कूल कल से बंद, 50% कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम

Published Date:

देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए अब केजरीवाल सरकार ने आज एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने प्रदूषण के कारण कल से प्राथमिक स्कूल बंद करने के आदेश दे दिए हैं जिसमें छोटे बच्चों यानि पांचवी क्लास तक के बच्चों के स्कूलों पर कल से ताले लग जाएंगे. इसके अलावा सरकार प्रदूषण की रोकथाम के लिए वाहनों को ऑड-इवन लागू करने पर भी विचार कर रही है.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने जानकारी देकर बताया है कि ‘दिल्ली सरकार के 50 फीसदी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम लेंगे, निजी कार्यालयों को भी इसका पालन करने के लिए एडवाइजरी जारी की जा रही है’.

वहीं आज केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि हम प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं, लेकिन बढते प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए हम कल से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल बंद कर रहे हैं. पांचवीं से ऊपर की सभी कक्षाओं के लिए बाहरी गतिविधियों (आउटडोर एक्टिविटीज) को बंद किया जा रहा है’. लेकिन उनके लिए स्कूल खुले रहेंगे.

केजरीवाल ने आरोपों पर दी अपनी सफाई

वहीं केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब पर बढ़ते प्रदूषण को लेकर लग रहे आरोपों पर अपनी सफाई दी. उन्होंने एक ट्वीट कर एक फोटो शेयर की है जिसके कैप्शन में उन्होंन लिखा है कि ‘उत्तर भारतीय शहरों में प्रदूषण देखें, यह सिर्फ पंजाब और दिल्ली ही नहीं है. पूरा उत्तर भारत गंभीर प्रदूषण से पीड़ित है, आइए बंद करें दोषारोपण का खेल. आइए एक देश के रूप में समाधान खोजें.

हालांकि केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में पराली जलाने को लेकर भी बात की. इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे. पीसी में दिल्ली के सीएम ने कहा कि ‘पंजाब में यह हमारा पहला साल है, पंजाब सरकार ने कम समय में पूरी कोशिश की, अगले साल तक, हम अच्छे परिणाम देखेंगे’. इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इसमें राजनीति नहीं सहयोग करें.

ये भी पढ़ें: केरल में भारी बारिश का अलर्ट, यूपी में बढ़ेगी ठंड, दिल्ली की हवा घुल रहा जहर, जानें मौसम का हाल

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर!

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...

Indian Railway: यहां है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म, जानें भारत में स्थित इस जंक्शन का पूरा इतिहास

Indian Railway: भारतीय रेलवे में प्रतिदिन लाखों यात्रियों सुरक्षित...