मध्य प्रदेश में Cream फंगस का पहला मामला आया सामने, डॉक्टर भी हैरान

cream Fungus
Image Credit: Pixabay

ब्लैक, व्हाइट और यलो के बाद अब क्रीम फंगस ने भारत में दस्तक दे दी है. मध्य प्रदेश के जबलपुर में क्रीम फंगस (Cream Fungus) की पहला मामला सामने आया है जिसे जानकर डॉक्टर भी हौरान रह गए हैं. डॉक्टरों ने बताया है कि ब्लैक फंगस के साथ क्रीम फंगस का संक्रमण पाया गया है. राज्य में क्रीम फंगस का यह पहला सामने आया है. वहीं डॉक्टर इस नए फंगस की जांच और लक्षण के बारे में जानकारी कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश के जबलपुर में क्रीम फंगस का केस सामने आने के बाद मरीज का नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग ने इलाज शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि जबलपुर में संक्रमण के अनोखे मामले सामने आ रहे हैं. सबसे पहले यहां ब्लैक फंगस आया. इसके बाद व्हाइट फंगस ने अपने कहर बरपाया. अब फिर क्रीम फंगस का दस्तक दे दी है. इस मामले के सामने आने के बाद से वहां के लोग भी हैरान रह गए हैं.

आपको बता दें कि मेडिकल कॉलेज में 106 मरीजों का इलाज चल रहा है. जिनमें से 39 मरीजों का ऑपरेशन भी हो चुका है. इन्हीं मरीजों में से एक मरीज में क्रीम फंगस की पहचान की गई है. वहीं 50 से अधिक लोग ब्लैक फंगस का निजी अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं.

देश में सबसे पहले ब्लैक फंगस ने दस्तक दी थी. जिसके बाद इसे कई राज्यों ने महामारी घोषित कर दिया था. इसके बाद व्हाइट और गाजियबाद में यलो फंगस की पुष्टि हुई. वहीं अब मध्य प्रदेश के जबलपुर में क्रीम फंगस का पहला मामला सामने आया है. देश में अब तक 10,000 से अधिक मामले ब्लैक फंगस के सामने आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें: वैक्सीन लगवाने पर ये मुल्क दे रहा करोड़ो के इनाम, जानें