भारत की पहली कोरोना संक्रमित मरीज एक बार फिर निकली पॉज़िटिव, 2020 में लौटी थी चीन से

Corona vaccination
Representative image

देश में लगातार कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है. इसके बावजूद केरल (Kerala) समेत कुछ राज्‍यों में स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है. इस बार पहली कोरोना संक्रमित (Corona Positive) को एक बार फिर से कोरोना हो गया है. वह केरल के त्रिशूर की रहने वाली है और मेडिकल स्‍टूडेंट है. गौरतलब है वह 30 जनवरी 2020 को चीन के वुहान से लौटी थी. अब उसका इलाज घर पर ही चल रहा है.

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि वह छात्रा दिल्‍ली की यात्रा करना चाहती थी. इसलिए उसका कोरोना टेस्‍ट किया गया. उसकी रिपोर्ट को देखकर सभी हैरान रह गए. डॉक्‍टर ने कहा, ‘वह इस समय घर पर है और पूरी तरह से ठीक है.

देश में सबसे पहले मिली थी कोरोना संक्रमित

बता दें कि 30 जनवरी, 2020 को वुहान यूनिवर्सिटी के तीसरे वर्ष की मेडिकल छात्रा की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद वह देश की पहली कोरोना पेशेंट बन गई. वह सेमेस्टर की छुट्टियों के बाद घर लौटी थी. त्रिशूर मेडिकल कॉलेज में लगभग तीन हफ्ते तक उसका इलाज चला और दो बार कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर 20 फरवरी को उसे अस्‍पताल से छुट्टी दी गई.

बात दें केरल में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7,798 नए मामले सामने आए थे. महामारी से 100 और मरीजों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 30,73,134 हो गए और मृतकों की संख्या 14,686 पर पहुंच गई.

ये भी पढ़ें: हरियाणा- भैंस के बच्चे में मिला कोरोना का नया वैरिएंट ‘बुवाइन’