Belgium: महिला में पाए गए कोरोना के दो अलग-अलग वैरिएंट, डॉक्टर भी हैरान

Two Different Variant In One Person
Image Credits: Pixabay

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. इस बीच कोरोना के अलग-अलग वैरिएंट देखने को मिल रहे हैं. वहीं बेल्जियम में कोरोना वायरस का एक नया मामला देखने को मिला है. बेल्जियम (Belgium) में एक महिला के अंदर दो अलग-अलग वैरिएंट पा गए हैं. यह जानकर डॉक्टर भी हैरान है. महिला में यह वैरिएंट पाए जाने के बाद पांच दिनों के अंदर ही मौत हो गई है.

महिला की मौत के बाद से अस्पताल में लोग हैरान रह गए. फिर अस्पताल के मेडिकल स्टाफ ने यह पता करने का प्रयास किया कि महिला कोरोना वायरस केकौन से वैरिएंट से संक्रमित हुई थी तो उसमें सामने आया है कि महिला में कोरोना के अल्फा और बीटा दोनों वेरिएंट पाए गए हैं. आुको बता दें कि ब्रिटेन में सबसे पहले अल्फा वैरिएंट पाया गया था. वहीं दक्षिण अफ्रीका में बीटा वैरिएंट का सबसे पहले मामला सामने आया था.

आपको बता दें कि इस महिला ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन नहीं लगवाई थी. वहीं महिला घर पर ही रहकर अपना इलाज कर रही थीं. जब हालत ज्यादा बिगड़ने लगा तो उन्हें ओएलवी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां पर महिला का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद कुछ दिनों बाद उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ लगी और पांचवें दिन उनकी मौत हो गई.

शोधकर्ता ने जताई चिंता

वहीं इस मामले का जब शोधकर्ता को पता चला तो उन्होंने इस पर गहरी चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि ऐसे मामले को गंभीरता से लेना चाहिए. उधर, प्रमुख लेखक और आणविक जीवविज्ञानी डॉ. ऐनी वेंकेरबर्गेन का कहना है कि यह कोरोना के सह-संक्रमण के पहले मामलों में से एक है जिसमें दो कोरोना वायरस के वैरिएंट एक ही शरीर में पाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: लखनऊ के काकोरा इलाके से दो आतंकवादी गिरफ्तार, जानें क्या थी सोजिश