पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ICU में हैं भर्ती, हालत पहले से स्थिर, निधन की खबर अफवाह

Former Cm kalyan singh
Image Credits: Ani/Twitter

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की तबीयत खराब हो गई. जिसके कारण उन्हेंं लखनऊ के पीजीआई हॉस्पिटल (PGI) में भर्ती कराया गया है. वह आईसीयू में भर्ती हैं लेकिन उनकी हालत अब पहले से स्थिर बताई जा रही है.

वहीं सोशल मीडिया पर सुबह से ही कल्याण सिंह के निधन की झूठी खबर चल रही थी. जिसको लेकर कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह ने कहा कि आप सभी से अनुरोध है कि अफवाहों पर ध्यान न दें , आदरणीय बाबूजी अभी स्वस्थ्य हैं और जल्द अस्पताल से घर आएंगे.

वहीं कल्याण सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके पोते संदीप सिंह से बात की. इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अस्पताल पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. साथ ही उनसे बातचीत की. इसके अलावा बीजेपी के नेता शहनवाज हुसैन ने भी अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल जाना.

कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह ने एक बयान देते हुए बताया है कि वह (पूर्व सीएम कल्याण सिंह) बेहतर हैं, ठीक हो रहे हैं. फिर उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें. पीएम मोदी ने भी बाबा के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए फोन किया था, मैं लोगों से अफवाहों में न पड़ने का अनुरोध करता हूं.

वहीं लखनऊ के पीजीआई अस्पताल ने बयान जारी कर बताया है कि आईसीयू में भर्ती कल्याण सिंह की हालत अब पहले से बेहतर है. उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश के महासचिव सुनील बसंल ने कल यानि गुरुवार को कल्याण सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी लेकर के लिए अस्पताल पहुंचे थे. उन्होंने लिखा था कि ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं.

ये भी पढ़ें: ‘डरपोक’ कुत्तों की नीलामी करेगी चीनी पुलिस, बताई अजीबोगरीब वजह