उत्तर प्रदेश के इन तीन जिलों से अभी नहीं हटा है लॉकडाउन, जानें क्या है कारण

UP lockdown
Image Credits: Pixabay

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना के नए मामलों में प्रतिदिन कमी आ रही है. इसी को देखते हुए यूपी में तीन जिलों को छोड़कर सभी जिलों से लॉकडाउन हटा लिया गया है. मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में अभी लॉकडाउन नहीं हटाया गया है क्योंकि इन तीनों जिलों में सक्रिय मामले 600 से अधिक हैं. इन जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या 600 से कम होते ही अनलॉक कर दिया जाएगा.

सीएस सूचना नवनीत सहगल ने जानकारी देते हुए रविवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी जिलों से कर्फ्यू हटा लिया गया है. इन तीन जिलों में सक्रिय मामले 600 से ऊपर हैं. इसलिए यहां से अभी कर्फ्यू नहीं हटाया गया है.

आपको बता दें कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में एक जून से लॉकडाउन हटाकर लोगों को राहत दी है. योगी सरकार ने गाइडलाइन जारी कर बताया था कि ये लॉकडाउन उन जिलों से हटाया जाएगा जहां पर सक्रिय मामलों की संख्या 600 से कम हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि जिन जिलों में 600 से अधिक सक्रिय मामले हैं वहां पर अभी ल़ॉकडाउन जारी रहेगा. हालांकि रात्रि कर्फ्यू अभी भी सभी जिलों में लागू है.

जिन जिलों से लॉकडाउन हटाया गया है वहां पर सुबह 7 बजे सेे शाम 7 बजे तक दुकानें खोलने का आदेश दिया गया है. साथ ही सभी से यह भी कहा गया है कि कोई भी दुकानदार कोरोना के नियमों का उल्लंघन नहीं करेगा. सभी लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करना जरूरू होगा.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती