Narendra Giri Death Case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, महंत नरेंद्र गिरि की दम घुटने से हुई मौत

Mahant Narendra Giri

Narendra Giri Death Case: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि नरेंद्र गिरि की मौत दम घुटने के कारण हुई है. पांच डाक्टरों की टीम ने दो घंटे तक उनका पोस्टमार्टम किया है जिसमें यह जानकारी सामने आई है. फिलहाल महंत नरेंद्र गिरि का विसरा सुरक्षित रखा गया है.

जानकारी मिल रही है कि यहां से शव को संगम में स्नान के बाद मठ ले जाया गया. इससे पहले बाघंबरी मठ से संगम के लिए निकली अंतिम यात्रा में संतों और भक्तों की भीड़ एकत्र होने लगी है. त्रिवेणी संगम पर पार्थिव शरीर को स्नान कराने के बाद मठ में भू समाधि दे दी जाएगी.

आपको बता दें कि कल पुलिस को पता चला था कि महंत का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला था. साथ ही पुलिस को एक आठ पेज का सुसाइट नोट भी बरामद हुआ थी. जिसमें कई लोगों के नाम लिखे हैं, साथ ही इस नोट में इस लोगों के परेशान करने का आरोप लगा है. वहीं कल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज पहुंचकर उन्हें श्राृदांजलि दी थी. साथ ही उन्होंने सभी को उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया था.

इस दौरान योगी आदियनाथ ने एक बयान जारी कर कहा था कि ‘कल पोस्टमॉर्टम किया जाएगा. अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं एडीजी एलएंडओ प्रशांत कुमार ने बताया था कि (शिष्य) आनंद गिरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड और हिमाचल के पहाड़ी जनपदों में 24 सितंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान, अलर्ट जारी