टूलकिट मामले में भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा को भेजा नोटिस, आज पेश होने के निर्देश

Sambit Patra
Image credit: Sambit Patra/ Instagram

पिछले लंबे समय से चल रहे टूलकिट मामले (Toolkit Case) में भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा (sambit Patra) रायपुर की पुलिस ने नोटिस भेजा है. साथ ही पुलिस संबित पात्रा को आज शाम चार बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान पुलिस उनसे टूलकिट मामले में पूछताछ करेगी.

आपको बता दें कि टूलकिट मामले में भाजपा और कांग्रेस की तकरार काफी समय से चल रही है. इस मामले में कांग्रेस नेता की शिकायत पर शनिवार को संबित पात्रा के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई थी. जिसमें संबित पात्रा पर IPC की धारा 504 ,505(1)BC, 469, 188 में केस दर्ज किया गया है. वहीं आज सानि रविवार को उन्हें रायपुर पुलिस ने पेश होने के लिए नोटिस भेज दिया है. आज उन्हें शाम चार बजे पूछताछ के लिए पेश होना है.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को भी भेजा नोटिस

टूलकिट मामले में रायपुर पुलिस ने भाजपा नेता एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को 24 मई के दिन उन्हें अपने घर में रहने के लिए नोटिस भेजा गया है. इस दिन उनसे भी पुलिस मामले की पूछताछ करेगी. इस मामले में कांग्रेस ने 19 मई को पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा पर केस दर्ज कराया था.

आपको बता दें कि एक तरफ भाजपा का आरोप है कि टूलकिट मामले के माध्यम से प्रधानमंत्री की छवि खराब की जा रही है. वहीं कांग्रेस ने इससे इनकार किया है. उधर, कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा इस तरह के मामले को उठाकर कोरोना के दौरान सरकार द्वारी हो रही लापरवाही को छुपाना चाहती है. यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है.

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला, 31 मई के बाद दिल्ली होगी अनलॉक