अब मात्र 990 रुपये में मिलेगी DRDO की 2DG दवा, जानें कहां होगी उपलब्ध

2DG Medicine Launch
Image Credit: Ani/ Twitter

सरकार ने आम लोगों को एक बार फिर राहत देने के लिए DRDO की 2DG एंटी-कोविड 19 दवा की कीमत काफी कम रखी गई है. अब यह दवा सरकारी अस्पतालों, केंद्र और राज्य सरकार को रियायती मूल्य पर दवा उपलब्ध कराई जाएगी. यह दवा की मात्र 990 रुपये प्रति पाउच में आसानी से मिल जाएगी. आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने ब्लैक फंगस की दवा के रुपये कम किए थे.

सरकार ने आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि डॉक्टर रेड्डीज लैब द्वारा DRDO की 2DG एंटी-कोविड 19 दवा की कीमत मात्र 990 रुपये प्रति पाउच रखी गई है. बताया गया है कि सरकारी अस्पतालों, केंद्र और राज्य सरकार को रियायती मूल्य पर दवा उपलब्ध कराई जाएगी.

आपको बता दें कि DRDO की 2DG दवा लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाती है. यह दवा उन लोगों को दी जाती है जिनमें कोरोना का अधिक संक्रमण होता है या जिनकी हालत ज्यादा खराब होती है. डॉक्टर के रिकमेंड करने पर ही दवा लोगों को दी जाती है.

देश में कोरोना की दूसरी लहर अब खत्म हो चली है. वहीं तीसरी लहर में दवाइयों की किल्लत न हो इसलिए सरकार अब तेजी से इसके इंतजाम में लग गई है. इससे पहले सरकार ने ब्लैक फंगस की दवा यानि इंजेक्शन जो कि बाजार में 7,000 रुपये का मिल रहा था. उसकी कीमत कम कर के मात्र 1200 रुपये रख दी है. जिससे लोगों को यह दवा कम दामों में आसानी से मिल सके.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में Cream फंगस का पहला मामला आया सामने, डॉक्टर भी हैरान