पद्मश्री से सम्मानित डॉ. अशोक पनगढ़िया का हुआ निधन, फेफड़ों में हो गया था इन्फेक्शन

Ashok Panagariya
Image Credits: Ashok Panagariya/ Twitter

देश के मशहूर व्यक्ति और पद्मश्री से सम्मानित किए गए डॉक्टर अशोक पनगढ़िया (Ashok Panagariya) का शुक्रवार को निधन हो गया है. वह जयपुर के EHCC अस्पताल में भर्ती थे वहीं उनका उपचार चल रहा था. पिछले कुछ दिनों पहले वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. जिससे उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया था. डॉ. अशोक पनगढ़िया के निधन पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दुख जताया है.

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अशोक गहलोत ट्वीट कर लिखा कि डॉ.अशोक पनगड़िया का निधन चिकित्सा जगत एवं प्रदेश के लिए बड़ी क्षति है. ईश्वर से प्रार्थना है शोकाकुल परिजनों एवं डॉ. पनगड़िया के मित्रों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.

आपको बता दें कि डॉ. अशोक पनगढ़िया पहले से ही फेफड़ों की समस्या से जूझ रहे थे. इसके बाद सबसे पहले कोरोना के लक्षण महसूस हुए. जिसके बाद उन्होंने 25 अप्रैल को कोरोना जांच करवाई जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए. संक्रमित होने के बाद उनके लंग्स मे गंभीर इन्फेक्शन की चपेट में आ गए थे.

इसके बाद उन्हें जयपुर के EHCC अस्पताल में उनका भर्ती कराया गया वहां उनका इलाज चल रहा था. वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे. आपको बता दें कि शुक्रवार को वेंटिलेटर के साथ उन्हें घर पर शिफ्ट कर दिया गया था. इसके कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई.

1992 में डॉ. पनगढ़िया को राजस्थान सरकार ने मेरिट अवार्ड दिया था. SMS न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट के वह विभागाध्यक्ष भी रहे. 2014 में उन्हें पद्मश्री मिला था.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कार, बाइक और टेंपो चलाने से पहले जान लें ये नए नियम