comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतPM मोदी ने सरकारी विभागों और संगठनों में वितरित किए 71,000 नियुक्ति पत्र, बोले-'बहुत आगे बढ़ रहा स्वरोजगार क्षेत्र'

PM मोदी ने सरकारी विभागों और संगठनों में वितरित किए 71,000 नियुक्ति पत्र, बोले-‘बहुत आगे बढ़ रहा स्वरोजगार क्षेत्र’

Published Date:

दिल्ली में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज यानि शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त भर्ती के लिए लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए. इस दौरान पीएम मोदी ने सरकारी विभागों और संगठनों में नए भर्ती हुए लोगों के साथ बातचीत की. साथ ही उन्हें बधाई भी दी है.

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि केंद्र सरकार, NDA और भाजपा शासित राज्यों में भी लगातार रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. निरंतर हो रहे ये रोजगार मेले अब हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं. ये दिखाता है कि किस तरह हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है.

आने वाले दिनों में लाखों और परिवारों को मिलेगी सरकारी नौकरी

वहीं पीएम मोदी ने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि ये साल 2023 का पहला रोजगार मेला है. इस साल की शुरूआत उज्जवल भविष्य की नई उम्मीदों के साथ हुई है. मैं सभी युवाओं और उनके परिवारों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. आने वाले दिनों में लाखों और परिवारों को सरकारी नौकरी में नियुक्ति मिलने वाली है.

जब विकास तेजी से होने लगता है तब…

फिर आगे पीएम कहते हैं कि तेजी से आगे बढ़ते हुए भारत में रोजगार और स्वरोजगार के अवसर लगातार बन रहे हैं. जब विकास तेजी से होने लगता है तब स्वरोजगार के अवसर अनगिनत मात्रा में बढ़ने लगते है. आज स्वरोजगार का क्षेत्र बहुत आगे बढ़ रहा है.

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 8 वर्षों में व्यापक स्तर पर आधारभूत संरचना के विकास से रोजगार के लाखों अवसर बने हैं. आधारभूत संरचना में 100 लाख करोड़ का निवेश रोजगार की अपार संभावनाओं के द्वार खोल रहा है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने 10,800 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की दी सौगात, बताया-कैसे विकसित हो सकता है भारत?

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें