comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
Homeभारतकर्नाटक: PM मोदी ने 10,800 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की दी सौगात, बताया-कैसे विकसित हो सकता है भारत?

कर्नाटक: PM मोदी ने 10,800 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की दी सौगात, बताया-कैसे विकसित हो सकता है भारत?

Published Date:

कर्नाटक को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज यानि बृहस्पतिवार को 10,800 करोड़ से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात दी है. इस दौरान पीएम ने यादगिरि में कोडेकल में सिंचाई, पेयजल और राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. साथ ही उन्होंने ग्रीनफील्ड राजमार्ग विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इस दौरान वहां पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे.

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अमृतकाल में हमें विकसित भारत का निर्माण करना है. भारत विकसित तब हो सकता है जब देश का हर नागरिक, हर परिवार, हर राज्य इस अभियान से जुड़े, जब खेत में काम करने वाला किसान हो या फिर उद्योगों में काम करने वाला श्रमिक का जीवन बेहतर हो.

25 साल सबके लिए अमृतकाल

इस दौरान वह आगे कहते हैं कि जिस प्रकार उत्तर कर्नाटक के विकास के लिए तेजी से काम हो रहा है वो सराहनीय है. अब देश अगले 25 वर्षों के नए संकल्पों को सिद्ध करने के लिए आगे बढ़ रहा है. ये 25 साल देश के प्रत्येक व्यक्ति के लिए अमृतकाल है, प्रत्येक राज्य के लिए अमृतकाल है.

जिलों के लाखों किसानों को मिलेगा सीधा लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे बताते हैं कि नारायणपुर लेफ्ट बैंक नहर- विस्तार, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण से कलबुर्गी, यादगिरी और विजयपुर जिलों के लाखों किसानों को सीधे लाभ मिलने वाला है. सूरत-चेन्नई आर्थिक कॉरिडोर का जो हिस्सा कर्नाटक में पड़ता है उसका भी आज काम शुरू हुआ है.

7-8 वर्षों में भारत ने विदेशी निर्भरता को ​किया कम

पीएम मोदी ने उत्तर कर्नाटक के किसानों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि यहां की दालें देश भर में पहुंचती हैं. पिछले 7-8 वर्षों में अगर भारत ने दालों के लिए विदेशी निर्भरता को ​कम किया है तो इसमें उत्तर कर्नाटक के किसानों की बहुत बड़ी भूमिका है. केंद्र सरकार ने भी इन 8 वर्षों में किसानों से 80 गुना दाल MSP पर खरीदी है.

ये भी पढ़ें: पराक्रम दिवस में RSS प्रमुख मोहन भागवत का दौरा क्यों माना जा रहा महत्वपूर्ण? ये है वजह

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें