महाराष्ट्र में बारिश ने बरपाया कहर, 41 लोगों की गई जान और 70 से ज्यादा लापता

Maharashtra Flood
Image Credits: Ani/Twitter

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बारिश ने अपना कहर बरपाया है जिससे लोग बेघर हो गए हैं. वहीं कुछ इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई है. बारिश के कारण अब तक 41 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. इसके अलावा 70 से अधिक लोग लापता हैं. वहीं रायगढ़, रत्नागिरी, पालघर, ठाणे और नागपुर में हालाता ज्यादा खराब हैं.

वहीं रायगढ़ के तलई गांव में बारिश के कारण पहाड़ का मलबा गिरने से 35 घर दब गए हैं. इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई है और 70 से ज्यादा लोग लापता हो गए हैं. वहीं 15 लोगों को बचाया गया है, जबकि 30 से ज्यादा लोग अब भी मलबे में दबे हुए हैं.

इसके अलावा सतारा जिले में भूस्खलन के कारण 8 लोगों की मौत हुई है, जबकि मुंबई में एक इमारत गिरने से पांच लोगों की जान चली गई है. ऐसे मिलाकर अब तक महाराष्ट्र में 49 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि भारी बारिश के कारण बचाव कार्य अभी जारी है.

वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायगढ़ हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट कर लिखा है कि ‘महाराष्ट्र में बाढ़ के हालात पर पूरी नजर बनी हुई है. पीड़ित परिवारों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. केंद्र सरकार की ओर से पूरी मदद की जा रही है’.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में आज छाए रहेंगे बादल, यूपी और बिहार में इस दिन होगी भारी बारिश

SHARE