फ्लाइट में शादी कर जमकर उड़ाई गई नियमों की धज्जियां, कार्रवाई करने का आदेश

spicejet Marriage
Image Credit: Ani/Twitter

फ्लाइट में शादी करने की चाह में वर-बधू के साथ नाते रिश्तेदारों ने लॉकडाउन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई हैं. यह मामला तमिलनाडू से सामने आया है जहां पर लॉकडाउन लगा होने के बावजूद एक कपल ने रविवार को स्पाइस जेट (Spicejet) फ्लाइट के अंदर ही शादी कर ली. यह शादी इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है.

इस मामले के तूल पकड़ने पर एयरलाइन 737  स्पाइसजेट ने अपने बयान कहा कि कपल को चार्टड विमान में कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के बारे में बताया गया था. साथ ही बोर्ड पर किसी भी गतिविधि के लिए अनुमति देने से मना कर दिया गया था.

वहीं डीजीसीए ने कपल और रिश्तेदारों को कोरोना के नियमों का पालन करने की सलाह दी गई थी. साथ ही यह भी बताया गया था कि फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी न करें. कपल और रिश्तेदारों से बार-बार अनुरोध करने पर भी कोविड के प्रोटोकाल का पालन नहीं किया गया. इस मामले में स्पाइसजेट ने एयरलाइन के नियमों के तोड़ने पर कपल के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तमिलनाडु में लॉकडाउन लगाया गया है. इसी को देखते हुए वहां पर शादी में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति है. साथ ही कोरोना के नियमों का ध्यान देना भी जरूरी होता है. लेकिन तमिलनाडु के राकेश और दीक्षा ने चार्टर्ड विमान में मदुरै मीनाक्षी अम्मन मंदिर के ऊपर उड़ान भरकर शादी रचाई. जिसमें जमकर कोरोना के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी हैं.

फिर जब शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी तो मामला सामने आया. इसकेबाद मामला पुलिस तक पहुंचा. वहीं मामले में पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार का कहना है कि उन्होंने अभी तक इस पर फैसला नहीं लिया है कि मामला शहर या ग्रामीण सीमा में दर्ज करें. क्योंकि यह दूसरे तरह का उल्लंघन है.

ये भी पढ़ें: 45 साल के व्यक्ति में पाए गए तीन तरह के फंगस, डॉक्टर भी रह गए हैरान